Vijay Rupani Resignation: इस बड़ी गलती के चलते छिन गई विजय रूपाणी की कुर्सी, जानिए आखिर कैसे हो गई ये चूक

Vijay Rupani Resignation: इस बड़ी गलती के चलते छिन गई विजय रूपाणी की कुर्सी, जानिए आखिर कैसे हो गई ये चूक

Reason Of Vijay Rupani Resignation: गुजरात में नेतृत्व परिवर्तन करते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani Resigned) को हटा दिया गया है। यहां रविवार को विधायक दल की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा।

इस बीच हर कोई जानना चाहता है कि आखिर विजय रूपाणी को मुख्यमंत्री पद से हटाया क्यों गया? यूं तो रूपाणी की कुर्सी जाने के पीछे कई फैक्टर्स हैं। लेकिन सबसे अहम है 2-सी फैक्टर। यह 2-सी फैक्टर है कोविड और कास्ट। आइए जानते हैं कैसे?

पार्टी से जुड़े नेता बताते हैं कि 65 वर्षीय रूपाणी को मुख्यमंत्री पद से हटाने में दो फैक्टर्स ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई। इसमें सबसे अहम फैक्टर था कोविड। असल में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गुजरात में मिसमैनेजमेंट की शिकायतें काफी सामने आई थीं।

दिल्ली में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि हालांकि रूपाणी गुजरात में पीएम मोदी के विकास के एजेंडे को लेकर ही आगे बढ़ रहे थे। लेकिन कोरोना से निपटने में जिस तरह की लापरवाही बरती गई वह पार्टी के लिए एक बड़ी चिंता का विषय थी।

अप्रैल में गुजरात हाई कोर्ट ने भी गुजरात सरकार की विफलता पर टिप्पणी की थी। कोर्ट ने कहा था कि इस दौरान सरकार ने जिस तरह से काम किया वह न तो संतोषजनक था और न ही पारदर्शी। अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की शॉर्टेज पर भी सवाल उठे थे।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *