धोनी की मृतक गर्लफ्रेंड प्रियंका के नाम पर तस्वीर हुई Viral, जानें तस्वीर का सच

धोनी की मृतक गर्लफ्रेंड प्रियंका के नाम पर तस्वीर हुई Viral, जानें तस्वीर का सच

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आज 7 जुलाई 2021 को 40 साल के हो गए हैं. इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ फाफी वक्त बिताते हैं. हालांकि भारत का ये दिग्गज क्रिकेटर अपनी जिंदगी का एक अहम हिस्सा खो चुका है, जिसके बारे में उनकी बायोपिक ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी जिक्र किया गया है.

दरअसल, साक्षी से शादी करने से पहले धोनी (MS Dhoni) की जिंदगी में एक लड़की थी, जिससे माही बहुत प्यार करते थे, लेकिन किस्मत ने दोनों को जुदा कर दिया.

साक्षी से पहले धोनी की जिंदगी में प्रियंका झा थीं. धोनी उनसे बेहद प्यार करते थे और शादी भी करना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश प्रियंका की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई. बहुत कम लोग प्रियंका झा की बारे में जानते हैं. धोनी ने भी कभी मीडिया में उनके बारे में बात नहीं की. हालांकि सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, इस तस्वीर में धोनी के साथ जो लड़की है उसे प्रियंका झा माना जा रहा है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है वो प्रियंका झा नहीं बल्कि साक्षी धोनी की है. ये उनकी बेहद पुरानी तस्वीर है. उनके इस वेकेशन से उनकी एक और फोटो है, जिसमें धोनी और साक्षी साथ नजर आ रहे हैं.

‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में दिखाया गया है कि प्रियंका झा की मौत के बाद धोनी टूट गए थे. लेकिन इस खिलाड़ी ने इसे अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया और क्रिकेट में खूब नाम कमाया और भारत को वर्ल्ड कप जिताया.

सात जुलाई 1981 को जन्मे धोनी ने 15 साल के करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी वर्ल्ड टी-20 (2007), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011) और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013) का खिताब जीत चुका है. इसके अलावा भारत 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बना था.

माही ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 192 बार खिलाड़ियों को स्टंप किया है. उनके नाम टेस्ट में 38, वन-डे में 120 और टी-20 में 34वीं बार स्टंपिंग का रिकॉर्ड है.

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.