इन वजहों से 15 साल बाद हुआ आमिर खान-किरण राव का तलाक, अक्सर रिश्ते में दरार ले आते हैं ये कारण

इन वजहों से 15 साल बाद हुआ आमिर खान-किरण राव का तलाक, अक्सर रिश्ते में दरार ले आते हैं ये कारण

आज के समय में पति-पत्नी के बीच तलाक का होना काफी आम हो गया है. इसके साथ ही साथ के एक लंबे समय बाद तलाक लेना भी आजकल ट्रेंड बन चुका है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो यहां कई एक्टर- एक्ट्रेसेस ऐसे हैं जिन्होंने अपनी शादी के 15 से 20 साल के बाद एक-दूसरे को तलाक दिया. इसी लिस्ट में अब बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आमिर खान और किरण राव का नाम भी जुड़ गया है. हाल ही में एक ट्वीट के जरिए दोनों ने अपनी शादी के 15 साल के बाद अलग होने की बात कही है.

हालांकि यह उनका अपना पर्सनल मामला है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर तलाक क्यों होता है. और इसके पीछे कौन से कारण मुख्य होते हैं.

एक-दूसरे का ख्याल ना रखना- शादी होने के कुछ दिन बाद तक पति-पत्नी एक दूसरे का अच्छी तरह से ध्यान रखते हैं. लेकिन समय के साथ एक दूसरे को इग्नोर करने लगते हैं. इससे रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है. और तलाक भी हो जाता है.

लड़ाई– पति-पत्नी के बीच छोटे-मोटे लड़ाई झगड़े आम होते हैं. लेकिन कई बार बात ज्यादा बढ़ने से तलाक की नौबत आ जाती है.

अधिक उम्मीदें- शादी से पहले लड़के और लड़की की अपने पार्टनर से बहुत ज्यादा उम्मीदें होती हैं. और जब शादी के बाद उम्मीदें पूरी नहीं होती हैं तो रिश्ते में कड़वाहट आ जाती जिस कारण तलाक की नौबत आ जाती है.

बेवफाई- पति-पत्नी के बीच तलाक का एक और कारण है बेवफाई. आजकल तलाक का सबसे बड़ा कारण यही है.

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *