Farmers Tractor March: आज गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेगा सैकड़ों ट्रैक्टरों और हजारों किसानों का तीसरा जत्था

Farmers Tractor March:  आज गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेगा सैकड़ों ट्रैक्टरों और हजारों किसानों का तीसरा जत्था

भारतीय किसान यूनियन की ट्रैक्टर यात्रा बिजनौर और मेरठ से रवाना होकर आज गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रही है।

शनिवार को बिजनौर से निकली किसान ट्रैक्टर यात्रा (Farmers Tractor March) में सैकड़ों ट्रैक्टरों का काफिला शामिल है। इसका पहला पड़ाव जनपद मेरठ के नगर पंचायत के बहसूमा में रहा।

गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) किसान क्रांति गेट पहुंचने वाला यह सैकड़ों ट्रैक्टरों और हजारों किसानों के साथ तीसरा जत्था है।

भारतीय किसान यूनियन मेरठ के जिला अध्यक्ष मनोज त्यागी ईकड़ी ने बताया कि किसान ट्रैक्टर यात्रा में बिजनौर के अलावा मेरठ और गाजियाबाद के किसान भी शामिल हैं। जहां जहां से ट्रैक्टर यात्रा आती जाएगी वहां के किसान जुड़ते जाएंगे।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन का कहना है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में लगातार आठ माह से हम धरना दे रहे हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, किसान घर वापसी नहीं करेंगे।

किसानों के जो ट्रैक्टर ट्रॉली हैं उनमें किसान और भाकियू नेताओं ने गाजीपुर बॉर्डर पर धरना देने के लिए पूरी तैयारी की है। ट्रैक्टर ट्रॉली में रसोई गैस के सिलेंडर, गैस के चूल्हे, गेहूं का आटा, दाल, चावल, कढ़ाई और भट्टी भी रखे हुए हैं। ट्रैक्टरों में डीजल के लिए अलग से बड़ी बड़ी केन ट्रालियों में रखी हुई हैं। किसानों का कहना है कि हम पूरी तैयारी के साथ चलते हैं। जहां हमारा धरना शुरू होगा वही कढ़ाही चढ़ा दी जाती है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.