Kisan Sansad: मानसून सत्र के बीच आज से चलेगी ‘किसानों की संसद’, जंतर-मंतर से दिल्ली की सीमाओं तक बढ़ाई गई सुरक्षा

Kisan Sansad: मानसून सत्र के बीच आज से चलेगी ‘किसानों की संसद’, जंतर-मंतर से दिल्ली की सीमाओं तक बढ़ाई गई सुरक्षा

पिछले आठ महीनों से कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान आज से यानी की 22 जुलाई से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे।

पूरे मानसून सत्र के दौरान रोजाना किसान प्रदर्शन करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने इसे ‘किसान संसद’ का नाम दिया है

‘किसान संसद’ के लिए रोजाना करीब 200 प्रदर्शनकारी 5 बसों में बैठ कर सुबह सिंघु बॉर्डर से रवाना होंगे और जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर शाम 5 बजे वापसी करेंगे। प्रदर्शनकारी जत्थे में देशभर के किसान संगठनों के प्रतिनिधि होंगे।

असामाजिक तत्वों को दूर रखने के लिए सभी प्रदर्शनकारियों को परिचय पत्र दिया जाएगा। निगरानी के लिए किसान संगठन के स्वयंसेवक भी रहेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने किसानों को 22 जुलाई से 9 अगस्त तक सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दी है। बशर्ते कि प्रतिदिन संयुक्त किसान मोर्चा के अधिकतम 200 प्रदर्शनकारी और किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के अधिकतम 6 प्रदर्शनकारियों की ही भागीदारी हो और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

सूत्रों ने कहा कि किसान पुलिस सुरक्षा में बसों में सिंघू सीमा से जंतर-मंतर जाएंगे। गौरतलब है कि संसद का मॉनसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ था और यह 13 अगस्त तक चलेगा।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *