Bharat Bandh Live Update: सड़कों पर उतरे आंदोलित किसान, राकेश टिकैत ने दी चेतावनी,कहा- लंबे आंदोलन की तैयारी

Bharat Bandh Live Update: सड़कों पर उतरे आंदोलित किसान, राकेश टिकैत ने दी चेतावनी,कहा- लंबे आंदोलन की तैयारी

Bharat Bandh Today Live Updates:केंद्र के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ पूरे देश में विभिन्न किसान संगठनों ने एक बार फिर हुंकार भरी है। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने (27 सितंबर) भारत बंद (Bharat Bandh on 27th September) का आह्वान किया था जो रंग लाता हुआ नजर आ रहा है।

इसका असर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब जैसे उत्तर भारत के राज्यों में साफ दिख रहा  है। किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को जाम कर दिया है। दिल्ली यूपी के गाजीपुर बॉर्डर  भी ब्लॉक कर दिया गया है। हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर किसान बैठ गए हैं।

वहीं दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने सुरक्षा के लिए एक मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है। बंद सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा। किसान संगठनों ने सभी देशवासियों को बंद में शामिल होने के साथ-साथ इसे पूरी तरह से सफल बनाने की अपील पूरे देश में की है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने बंद के दौरान शांति बनाए रखने की अपील भी की है। 40 से अधिक किसान संगठनों के निकाय एसकेएम ने बयान में  कहा, ”पिछले साल 27 सितंबर, 2020 को राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने तीन किसान विरोधी काले कानूनों को मंजूरी दी थी और उन्हें लागू किया था। सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक देशभर में पूरी तरह से बंद रहेगा।”

वहीं राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बताया कि बंद पूरी तरह शांतिपूर्ण रहेगा और एंबुलेंस समेत किसी भी आपात सेवाओं को नहीं रोका जाएगा। उन्होंने बताया, ”हम कृषि कानूनों के खिलाफ दस साल तक भी आंदोलन को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हमें बिना शर्त वार्ता को बुलाए तो हम कहीं भी चर्चा को तैयार हैं।”

बंद को कांग्रेस, लेफ्ट, राजद समेत 10 से ज्यादा विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है।

(साभार- एनडीटीवी)

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *