‘Bhuj: The Pride Of India’ के एक सीन भयंकर हादसे का शिकार हो गई थीं नोरा फतेही, खून से हो गई थीं लथपथ

‘Bhuj: The Pride Of India’ के एक सीन भयंकर हादसे का शिकार हो गई थीं नोरा फतेही, खून से हो गई थीं लथपथ

कैरेक्टर के प्रति डेडीकेटेड और प्रतिबद्धता की गवाही देते हुए, नोरा फतेही (Nora Fatehi)  ने अपनी आगामी फिल्म (Bhuj: The Pride Of India) के पहले लुक में अपने चेहरे पर एक वास्तविक चोट की पेशकश की।

वर्ष की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ का मोशन पोस्टर जारी किया गया जिसमें नोरा फतेही सहित अन्य कलाकारों के लुक रिलीज़ किए गए। जहां अलग-अलग लुक पीरियड ड्रामा के लिए टोन सेट करते हैं, वहीं हीना रहमान के रूप में नोरा फतेही का लुक विशेष रूप से सामने आता है क्योंकि अभिनेत्री ने अपने चरित्र के लिए अपने माथे पर असली खून का इस्तेमाल किया था।

अपनी चोट लगने की दुर्घटना का खुलासा करते हुए, नोरा फतेही ने साझा किया, “हम एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे और निर्देशक एक कैमरे के साथ एक ही टेक में इस दृश्य को शूट करना चाहते थे, इसलिए मेरे सह-अभिनेता और मैंने एक्शन कोरियोग्राफी का पूर्वाभ्यास किया जिसमें उन्होंने मेरे चेहरे पर एक बंदूक रखा था और मैंने उसके हाथों से बंदूक झटके से निकाल फेंका। रिहर्सल के दौरान सब सही था, जो की वास्तविक टेक से पांच मिनट पहले था, हालांकि, जब हमने वास्तविक टेक को रोल करना शुरू किया, तो अभिनेता ने गलती से मेरे चेहरे पर बंदूक फेंक दी, धातु की बंदूक का अंत, जो वास्तव में भारी था, मेरे माथे पर लगा, जिससे चोट लग गई और खून निकल गया।”

नोरा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया क्योंकि चोट के कारण सूजन और खून भी बहा था, दर्द के कारण वह लगभग बेहोश भी हो गई थी।

संयोग से, चोट ने फिल्म के लिए एक अनुक्रम के रूप में काम किया, जहां वीएफएक्स के प्रयोग से नोरा को शीशे से चोटिल करना था वही टीम ने वास्तविक चोट का इस्तेमाल कर सीन को पूरा किया।

एक और दिलचस्प किस्से का खुलासा करते हुए, नोरा फतेही ने साझा किया, “उस दिन के बाद, हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की, यह एक चेज़ सीक्वेंस था जिसमें दौड़ने, एक्शन और तेज गति से चलने की मांग थी। शूटिंग के दौरान मैं अपनी उंगलियों को बुरी तरह से घायल करके गिर गई थी, जिसकी वजह से मुझे पूरी शूटिंग के दौरान एक स्लिंग पहननी पड़ी। कुल मिलाकर, यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था, जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी दृश्यों को बिना किसी स्टंट डबल के खुद ही अंजाम दिया था, लेकिन मैं गर्व के साथ अपने निशान पहनती हूं क्योंकि इसने मुझे उत्कृष्टता सीखने का अनुभव दिया जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगी।”

‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ के लिए एक
प्रभावशाली चरित्र में उतरते हुए, नोरा फतेही ने एक भावपूर्ण भूमिका में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के विविध पहलुओं को उजागर किया, जिससे अभिनेत्री को पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में देखने की बहुत उम्मीद है।

विश्व स्तर पर छाप छोड़ते हुए, महत्वाकांक्षी कलाकार, नोरा फतेही दुनिया भर में दिलचस्प परियोजनाओं के साथ मनोरंजन के विभिन्न पहलुओं की खोज करते हुए, विविध क्षेत्रों में प्रवेश कर रही है।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ’के अलावा, नोरा फतेही की झोली में कई प्रोजेक्ट हैं, जिनकी जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *