बिरला फैक्ट्री के गेट पर मजदूरों का हंगामा, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

बिरला फैक्ट्री के गेट पर मजदूरों का हंगामा, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

बिरला फैक्ट्री में मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया है। मजदूरों का आरोप है कि हर साल वेतन बढ़ाने का झांसा दिया जाता है। लेकिन न तो उनका वेतन बढ़ाया जा रहा है और न ही उन्हें स्थाई किया जाता है। मामला बढ़ता देख मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली के मिलएरिया थाना क्षेत्र में स्थित बिरला कॉरपोरेशन लिमिटेड फैक्ट्री में उस समय हड़कंप मच गया जब वहां पर वर्करों ने फैक्ट्री के गेट पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। देखते देखते मामला काफी बढ़ गया। मामला बढ़ता देख मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। वहीं वर्कर्स अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्करों के प्रदर्शन से फैक्ट्री प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार बिरला फैक्ट्री में विगत 20 सालों से भी अधिक समय से मजदूर काम कर रहे हैं। पर आज अचानक उन्हें फैक्ट्री में प्रवेश नहीं दिया गया जिससे सभी मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया। मजदूरों का आरोप है कि हर साल वेतन वृद्धि का झांसा दे दिया जाता है और न तो उनका वेतन बढ़ाया जाता है और न ही उन्हें स्थाई किया जाता है। इन सभी मांग पर मजदूर सुधीर सिंह का कहना है कि हम लोगों को मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान किया जा रहा है। जिसको लेकर हम लोग शांति पूर्वक गेट के पास धरना दे रहे हैं कि हमारी समस्याओं का निराकरण हो सके।

(साभार-न्यूजट्रैक)

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *