Sonu Sood Income Tax: इस चोरी के चलते फंसे सोनू सूद, आरोप सही हुए तो बर्बाद हो जाएगा करियर!

Sonu Sood Income Tax: इस चोरी के चलते फंसे सोनू सूद, आरोप सही हुए तो बर्बाद हो जाएगा करियर!

कोरोना काल (Sonu Sodd Help In Corona) में लाखों जरूरतमंदों के लिए भगवान की तरह मदद करने वाले सोनू सूद (Sonu Sood) इन दिनों मुसीबतों से घिरे हुए हैं। पिछले लगातार तीन दिनों से उनके घर पर आयकर विभाग (Income Tax Survey At Sonu Sood House) की छापेमारी चल रही है। सामने आई जानकारी के सोनू सूद के अकाउंट बुक से लेकर कमाई और खर्च जैसे तमाम आर्थिक दस्तावेजों की जांच हो रही है। (Income Tax Department Investigating Sonu Sood)  पता चला है कि सोनू ने प्रारंभिक जांच में कथित तौर पर फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट का उल्लंघन किया है।

Sonu Sood And Income Tax Department Raid

तलाशी के दौरान दस्तावेज ऐसे प्राप्त हुए हैं जो ये साबित करते हैं कि सोनू सूद ने विदेशी धन प्राप्त करके इन मानदंडों का उल्लंघन किया है। बताया जा रहा है कि Sonu Sood ने दूसरे साधनों के लिए बड़ी मात्रा में विदेशी योगदान किए हैं। वहीं एक अन्य सूत्र का कहना है कि आईटी अधिकारियों को भारी मात्रा में टैक्स चोरी के बारे में पता चला है। उनका यह कहना है कि ये टैक्स चोरी सोनू सूद के निजी फाइनेंसेस से जुड़े हुए हैं। ऐसे में सूद चैरिटी फाउंडेशन के अकाउंट्स की भी जांच चल रही है।

Sonu Sood News

जांच के दौरान बहुत सी रसीदें भी मिली हैं। फर्जी लोन्स और बिलिंग दस्तावेज भी मिले हैं जिन्हें आयकर विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। बता दें कि इससे पहले सर्कुलर ट्रेडिंग के भी सबूत तलाशी के दौरान प्राप्त हुए थे। उन्होंने कहना था कि कई सारे कागजात जो अब आयकर विभाग के हिरासत में हैं उनसे मालूम पड़ता है कि बहुत से रुपये विभिन्न अकाउंट से कई जगह भेजे गए हैं और इसके लाभार्थी कोई और नहीं बल्कि सोनू सूद ही हैं।

Sonu Sood Lucknow Connection

ऐसा भी पता चला है कि ये सर्वे लखनऊ के बड़े कारोबारी अनिल सिंह से जुड़ा हुआ है। अनिल सिंह के दफ्तर पर भी इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। सोनू सूद और अनिल सिंह कारोबार में पार्टनर बताए जा रहे हैं।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *