गांजे से भरी कार ने दुर्गा मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों को कुचला, खौफनाक Video आया सामने

गांजे से भरी कार ने दुर्गा मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों को कुचला, खौफनाक Video आया सामने

छत्तीसगढ़ के जशपुर ज़िले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की तैयारी में जुटे श्रद्धालुओं को एक तेज़ रफ्तार कार ने रौंद दिया है.

इस घटना में अभी तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है, जबकि 15 से अधिक लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं. गंभीर रुप से घायल लोगों को पड़ोसी ज़िले रायगढ़ में भर्ती कराया गया है.

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार कार ने प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले जुलूस से पहले, एक व्यक्ति पर कार चढ़ा दी थी और जब भीड़ कार के पीछे भागी तो कार चालक ने उसकी रफ़्तार और तेज़ कर दी. इसके बाद 16 से ज्यादा लोग इस कार की चपेट में आ गए.

इस घटना से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे हैं, जिनमें पीछे से आती कार श्रद्धालुओं को कुचलती हुई आगे बढ़ती दिख रही है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ की घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि प्रदेश सरकार घायलों के इलाज की पूरी व्यवथा करेगी.

उन्होंने लिखा, “छत्तीसगढ़ के जनपद जशपुर में एक धार्मिक जुलूस पर अनियंत्रित वाहन द्वारा लोगों की कुचले जाने की दुर्घटना में हुई मृत्यु अत्यंत दुःखद है. छत्तीसगढ़ सरकार से घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने और पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने की अपेक्षा है.”

दोषियों को मिलेगी सज़ा- सीएम भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि दोषियों को तुरंत गिरफ़्तार कर लिया गया है और जाँच के आदेश दिए गए हैं.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जाँच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा.”

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि लखीमपुर में 50 लाख बांटने वाले भूपेश बघेल को फौरन मृतकों को 50 लाख और घायलों को 10-10 लाख मुआवज़े की घोषणा करनी चाहिए.

कार में था गाँजा

इस घटना के बाद भीड़ ने कार में सवार दो लोगों को पकड़ा, जिन्हें बाद में पुलिस ने हिरासत में लिया. दोनों आरोपी 26 साल के शिशुपाल साहू और 21 साल के बबलू विश्वकर्मा से पुलिस पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि दोनों मध्यप्रदेश के सिंगरौली के हैं.

इस बीच ज़िले के पुलिस अधीक्षक ने पत्थलगांव इलाके के एक एएसआई को सस्पेंड किया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में शामिल कार में गांजा लदा था. दुर्घटना के बाद आरोपियों ने कुछ ही दूरी पर जा कर कार में आग लगा दी.

इधर इस घटना से नाराज़ लोगों ने पत्थलगाँव राजमार्ग को जाम कर दिया.

admin

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.