Yogi Adityanath के विज्ञापन में ‘झूठी’ तस्वीर, कोलकाता के फ्लाईओवर को बताया यूपी का विकास, TMC ने ले ली मौज

Yogi Adityanath के विज्ञापन में ‘झूठी’ तस्वीर, कोलकाता के फ्लाईओवर को बताया यूपी का विकास, TMC ने ले ली मौज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की छवि को बढ़ावा देने के लिए आज न्यूजपेपर में एक फुल पेज कवर विज्ञापन छपा है, जिसने तृणमूल कांग्रेस को खुश कर डाला है. दरअसल, विज्ञापन में विकास के पर्याय के रूप में जो तस्वीर लगाई गई है, वह कोलकाता के एक फ्लाईओवर की कही जा रही है, इस तस्वीर पर में पीली टैक्सी भी नजर आ रही है.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी विज्ञापन में  योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को दर्शाया गया है। हालांकि योगी के डेवलपमेंट मॉडल को उजागर करने वाली तस्वीरों ने पार्टी को काफी विवादों में घेरे में ला दिया है.

विज्ञापन में दिखाई गई तस्वीर के एक हिस्से में कोलकाता की तस्वीर नजर आ रही है, इस फोटो में एक फ्लाईओवर जिस पर नीला-सफेद पेंट का ट्रेडमार्क है उस पर पीली टैक्सियां दिख रही हैं. सोशल मीडिया यूजर्स ने फ्लाईओवर को ममता बनर्जी की सरकार द्वारा बनाए गए मध्य कोलकाता में ‘मा फ्लाईओवर’ बताया है.

तृणमूल के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने इस विज्ञापन पर तीखी टिप्पणी की है. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, “योगी आदित्यनाथ के लिए उत्तर प्रदेश के विकास का सीधा मतलब है ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में हुए बुनियादी ढांचे के विकास की तस्वीरों को चुराना और उन्हें अपना बताकर इस्तेमाल कर लेना! ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा का ‘डबल इंजन मॉडल’ सबसे मजबूत राज्य में बुरी तरह से असफल हो चुका है और वह अब तो सार्वजनिक तौर पर भी उजागर हो गया है!”

हालांकि, यूपी सरकार के सूचना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव नवनीच सहगल ने प्रकाशक द्वारा दी गई माफी को रीट्वीट कर मामले को स्पष्ट किया है, जिसमें प्रकाशक ने बताया है कि गलती से दूसरी तस्वीर छप गई है.

admin

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.