रोनाल्डो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की बोतल क्या हटाई, कंपनी को लगी 29 हजार करोड़ रुपए की चपत

रोनाल्डो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की बोतल क्या हटाई, कंपनी को लगी 29 हजार करोड़ रुपए की चपत

ronaldo-coca-colaस्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को दुनिया का सबसे फिट फुटबॉलर माना जाता है. फिटनेस के मामले में उन्‍हें थोड़ी सी लापरवाही भी पसंद नहीं है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक दिन में करीब 6 बार साफ और पौष्टिक भोजन करना पसंद करते हैं. ऐसे में उनके लिए चीनी युक्त खाने की कोई जगह नई है. इसका सबूत उन्होंने यूरो 2020 के मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया.

इस मैच से एक दिन पहले शाम को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जैसे ही रोनाल्‍डो आए, उन्‍होंने देखा कि टेबल पर उनके सामने सॉफ्ट ड्रिंक की 2 बोतल रखी हुई है. इसके बाद इस स्‍टार फुटबॉलर ने खुद ही बोतल को हटा दिया और इसके बाद पानी की बोतल को उठाया और फैंस से सॉफ्ट ड्रिंक की बजाय पानी पीने की अपील करते हुए कहा कि पानी पियो की अपील की.

इससे कंपनी कोका कोला  को करीब 293 अरब रुपये की चपत लग गई। रोनाल्डो  के इस कदम के बाद दुनिया भर में सोशल मीडिया पर हेल्दी हैबिट्स पर बहस शुरू हो गई है।

36 साल के रोनाल्डो अपनी अनुशासित डाइट के लिए जाने जाते हैं। वह फिट रहने के लिए किसी भी तरह के कोल्ड ड्रिंक और एयरेटेड ड्रिंक से दूर रहते हैं। रोनाल्डो की फिटनेस डाइट के फैन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली समेत दुनिया के कई एथलीट्स हैं।

करीब 4 साल पहले भारत में क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पेप्सी  के साथ कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू करने से मना कर दिया था। भारत में कोल्ड ड्रिंक के किसी ब्रांड को कोई भी स्पोर्ट सेलिब्रिटी एंडोर्स नहीं करता।

एफसीबी इंडिया के ग्रुप चेयरमैन रोहित ओहरी ने कहा, “स्पोर्टस्टार युवाओं को काफी प्रेरित करते हैं। इस डिजिटल एज में उनके फॉलोअर्स हेल्थ और फिटनेस संबंधी उनके कमिटमेंट को बहुत ध्यान से देखते, सुनते और फॉलो करते हैं। रोनाल्डो  द्वारा कोका कोला  से संबंधित हालिया घटना के बाद अब दुनियाभर में सेलिब्रिटी के एंडोर्समेंट के चलन में बदलाव देखा जा सकता है।”

पुर्तगाल टीम को इस साल ग्रुप-F यानी ग्रुप ऑफ डेथ में रखा गया है। पुर्तगाल के साथ ग्रुप में जर्मनी, फ्रांस और हंगरी है। फ्रांस फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन है। वहीं, जर्मनी 3 बार की यूरो चैंपियन है। 2016 यूरो कप के फाइनल में पुर्तगाल ने फ्रांस को हराया था और ये टीम पहली बार यूरोप की चैंपियन बनी थी।

आशंका जताई जा रही है कि अब बॉलीवुड स्टार्स भी अनहेल्थी हैबिट और जंक फूड को प्रमोट करने से बचने की कोशिश कर सकते हैं। वास्तव में अब सेलिब्रिटी आमतौर पर जंक फूड से बचने की सलाह देते हैं। सोशल कमेंटेटर संतोष देसाई ने कहा, “सेलिब्रिटी अब अपनी इमेज को सुरक्षित रखने के लिए कार्बोनेटेड ड्रिंक, जंक फूड और इस तरह के प्रोडक्ट से खुद को बचाने की कोशिश करेंगे। नए डिजिटल जमाने में यह जरूरी है और सेलिब्रिटी की अपनी ब्रांड बिल्डिंग के हिसाब से भी यह महत्वपूर्ण कदम है।”

नेस्ले इंडिया के मैगी नूडल्स  को कोई भी बड़ा सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट नहीं करता। साल 2015 में मैगी  में लेड  कंटेंट ज्यादा आने की शिकायत आई थी। उससे पहले माधुरी दीक्षित मैगी  ब्रांड को एंडोर्स करती थी।

 

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.