IND VS ENG: सुनील गावस्कर का बड़ा बयान,कहा- ये खिलाड़ी फिर से इंग्लैंड में 5 शतक लगा सकता है

IND VS ENG: सुनील गावस्कर का बड़ा बयान,कहा- ये खिलाड़ी फिर से इंग्लैंड में 5 शतक लगा सकता है

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उम्मीद जताई है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 2019 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को इंग्लैंड के साथ होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में एक बार फिर से दोहरा सकते हैं। रोहित ने इंग्लैंड में खेले गए 2019 वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाए थे और वह वर्ल्ड कप के किसी एक एडिशन में पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। रोहित ने 2019 वर्ल्ड कप में 647 रन बनाए थे। गावस्कर को उम्मीद है कि रोहित व्हाइट बॉल के अपने प्रदर्शन को एक बार फिर से रेड बॉल क्रिकेट में भी दोहरा सकते हैं।

भारत को चार अगस्त से इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि रोहित को टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ओपनिंग करने का अनुभव मिला है और अगर वह 2019 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को आगामी टेस्ट सीरीज में भी दोहराने में सफल होते हैं तो इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत में रोहित ने कहा, ‘ हमने देखा है कि दो साल पहले ही रोहित ने इंग्लैंड में पांच शानदार शतक जमाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने जो शतक बनाया, वह मुश्किल पिच और ठंडी परिस्थितियों में था। वह बेहद शानदार ढंग से उन परिस्थितियों में ढले थे। अब दो साल बाद वह और भी अधिक अनुभवी हो गए हैं, इसलिए अगर वह इस सीरीज में भी उसी प्रदर्शन को दोहराते हैं तो इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए।’

रोहित उन कुछ भारतीय बल्लेबाजों में से एक थे, जिन्होंने साउथम्पटन में डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्विंग परिस्थितियों में अपना नियंत्रण बनाए रखा था। मुंबई का य​ह बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम नहीं था लेकिन उनकी ठोस तकनीक निश्चित रूप से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे एडिशन की शुरुआत के लिए अच्छी होगी। इंग्लैंड में आगामी टेस्ट सीरीज में सीनियर और अनुभवी होने के नाते रोहित पर अधिक जिम्मेदारी होगी क्योंकि उनके जोड़ीदार शुभमन गिल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। गिल की जगह मयंक अग्रवाल या केएल राहुल रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.