Facebook का क्वाइट मोड बुरी आदतों को करेगा खत्म, जानिए कैसे करेगा काम

Facebook का क्वाइट मोड बुरी आदतों को करेगा खत्म, जानिए कैसे करेगा काम

मेटा (Meta) के स्वामित्व वाली फेसबुक (Facebook) ने करीब दो साल पहले क्वाइट मोड (quiet mode) लॉन्च किया था। हालांकि इस फीचर के बारे में बहुत से लोग अभी तक नहीं जानते हैं। फेसबुक का क्वाइट फीचर कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि, ये आपको सोशल मीडिया से दूर रहने में काफी मदद करता है। क्वाइट फीचर के जरिए आप फेसबुक के नोटिफिकेशन को म्यूट करने के साथ ही ऐप को यूज करने का समय भी निश्चित कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं फेसबुक के क्वाइट फीचर के बारे में…

अगर आपको नहीं पता है कि इस फीचर का इस्तेमाल कैसे करना है और कैसे ये आपकी टाइम खराब करने जैसी सबसे बुरी आदात से मुक्ती दिला सकती है, तो दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें…

1.फेसबुक ऐप खोलकर राइट साइड में बने हैमबर्ग के आइकन को क्लिक करें।

2.अब स्क्रॉल डाउन करते हुए नीचे दिए सेटिंग एंड प्राइवेसी ऑप्शन पर जाएं और फिर Settings पर क्लिक करें।

3.यहां आपको Preferences का सेक्शन नजर आएगा जहां आपको योर टाइम ऑन फेसबुक लिखा हुआ दिख जाएगा। जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको बहुत से विकल्प नजर आएंगे।

4.यहां दिए See Time विकल्प पर क्लिक कर आप इस बात का भी पता लगा सकते हैं कि आपका कितना टाइम फेसबुक पर इन्वेस्ट हुआ है।

5.अब आप Manage Your Time पर क्लिक कर क्वाइट मोड ऑन करें, आप चाहें तो शेड्यूल क्वाइट मोड पर जाकर अपने टाइम को भी शेड्यूल कर सकते हैं।

बताते चलेंकि जब ये फीचर इनेबल किया जाता है और फेसबुक पर जो पुश नोटिफिकेशन आते हैं वो म्यूट हो जाते हैं। यूजर्स चाहे तो टाइम शेड्यूल भी कर सकते हैं कि उनको कब तक फेसबुक क्वाइट मोड का फीचर ऑन रखना है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.