T20 World Cup Team में Dhoni की करिश्माई एंट्री, रिटायरमेंट के बाद बड़ी शुरुआत

T20 World Cup Team में Dhoni की करिश्माई एंट्री, रिटायरमेंट के बाद बड़ी शुरुआत

इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप (T 20 World Cup Indian Team) के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान हो गया है।  इस दौरान कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। लेकिन सबसे बड़ा सरप्राइज टीम इंडिया में एमएस धोनी (MS Dhoni Entry In Indian Team) की वापसी से मिला है। दरअसल, उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर (Dhoni As Mentor Of Inidan Team) के रूप में मौका दिया गया है।  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट में यह धोनी की एक नई शुरुआत मानी जा रही है।

बीसीसीआई ने दिया बड़ा सरप्राइज

बीसीसीआई ने कैप्टन कूल यानी एमएस धोनी को टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का मेंटर बनाकर बड़ा सरप्राइज दिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका एलान किया। उन्होंने बताया कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर रहेंगे। बता दें कि यह टूर्नामेंट 17 अक्तूबर से दुबई और ओमान में खेला जाएगा।

जय शाह ने किया बड़ा खुलासा

जय शाह ने बताया कि उन्होंने दुबई में धोनी से इस संबंध में बातचीत की थी। वह केवल टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटर बनने को तैयार हुए। इसके बाद मैंने अपने साथियों के साथ इस मसले पर चर्चा की। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा भी इस फैसले से पूरी तरह सहमत दिखे।

पिछले साल धोनी ने लिया था संन्यास

बता दें कि 40 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में खेला था। माना जा रहा है कि धोनी के अनुभव को देखते हुए उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने आईसीसी के कई टूर्नामेंट में निर्णायक जीत हासिल की थी, जो विराट कोहली की कप्तानी में देखने को नहीं मिला। धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। इस विकेटकीपर बल्लेबाज के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था।

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *