Google ने Tokyo Olympic 2020 को समर्पित किया अपना Doodle, यूजर्स को दिया Free Animated Game खेलने का मौका

Google ने Tokyo Olympic 2020 को समर्पित किया अपना Doodle, यूजर्स को दिया Free Animated Game खेलने का मौका

Google Doodle Tokyo Olympics 2020: एक साल की देरी के साथ आज से Tokyo Olympic 2020 का आगाज हो गया है. इस मौके को और भी खास बनाने के लिए Google ने अनोखा Animated एनिमेटेड डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स (Doodle Champion Island Games) लॉन्च किया है जिसमें सात मिनी गेम्स, लीजेंडरी प्रतिद्वंद्विंयों और दर्जनों प्रतियोगिता को एनिमेटेड रूप में प्रदर्शित किया गया है.

दिलचस्प बात यह है कि गूगल ने इस डूडल के माध्यम से यूजर को गेम खेलने का मौका दिया है. गूगल ने इसका नाम Doodle Champion Island Games रखा है.

इसमें यूजर रियल टाइम लीडरबोर्ड के साथ नींजा कैट गेम खेल सकता है. यूजर चार टीम ब्ल्यू, ग्रीन, येलो और रेड के साथ गेम खेल सकता है. जिन सात मिनी गेम्स को दिखाया गया हैं, वे हैं- टेबल टेनिस, स्केटबॉर्डिंग, तीरंदाजी, रग्बी, तैराकी, क्लाइंबिंग और मैराथन.

गूगल चैंपियन आइलैंड गेम्स के लिए कटसीन एनिमेशन और इसके कैरेक्टर को टोक्यो के ही एनिमेशन स्टूडियो ने डेवलप किया है. इस रचनात्मक एनिमेशन को विकसित करने वाले क्रिएटर ने कहा, सबसे पहले हमने देशभर की कहानियों और लोककथाओं के ऐसे पात्रों की खोज की जो देश में बहुत अधिक लोकप्रिय है.

इसके बाद हमने इन लोककथाओं और इसके पात्रों को विभिन्न गेम्स के साथ सामंजस्य बिठाया और एनिमेशन में इसका इस्तेमाल किया. उन्होंने बताया, हमें उम्मीद है कि लोग इन गेम्स का आनंद उठाएंगे और इसे अंत तक खेलेंगे. इस मिनी गेम्स को पूरा करने वाले भाग्यशाली लोगों के चेहरे पर फूलों और डैंगोस (तीन रंग वाली पेस्ट्री) के साथ खुशियां बरसेंगी. यह दुनिया के लोगों के लिए ट्रीट होगा.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण एक साल की देरी के बाद टोक्यो ओलंपिक 2020 आज से शुरू हुआ है. जापान में इसे लेकर बहुत ज्यादा जश्न नहीं मनाया जा रहा क्योंकि महमारी के कारण कार्यक्रम स्थल पर लोगों का जाना प्रतिबंधित है.

भारत इस खेल में 120 खिलाड़ियों के साथ भाग ले रहा है. अधिकारी, कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के साथ भारत ने कुल 228 लोगों की टीम भेजा है.

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.