IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानें इनके रिकॉर्ड्स

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानें इनके रिकॉर्ड्स
IND vs SL: शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया 18 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज कर देगी. टीम में कई युवा चेहरों को जगह दी गई है और इस वजह से यह सीरीज काफी दिलचस्प होने वाली है. टीम में शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन पर सभी की नजरें रहेंगी. आज आपको बता रहे हैं कि इन तीनों खिलाड़ियों के श्रीलंका के खिलाफ वनडे में किस तरह के रिकॉर्ड हैं.
श्रीलंका के खिलाफ धवन का शानदार रिकॉर्ड
कप्तान शिखर धवन पर आगामी सीरीज में सबसे ज्यादा दारोमदार रहेगा. भारतीय टीम की बल्लेबाजी उन पर सबसे ज्यादा निर्भर रहेगी. अगर रिकॉर्ड्स की बात करें, तो धवन का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ खूब चलता है. अब तक शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 16 वनडे मैच खेले हैं. इनमें शिखर धवन ने 70.21 की औसत से 983 रन बनाए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें शिखर धवन ने 4 शतक और 5 हाफ सेंचुरी लगाई हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी काफी शानदार रहा है.
पांड्या कर सकते हैं कमाल 
अब तक भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 60 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 34.24 की औसत से 1267 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर नाबाद 92 रन है. हालांकि उन्होंने इतने मैचों में 55 विकेट भी हासिल किए हैं. कुल मिलाकर उन्होंने अब तक शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में फैंस को एक बार फिर पांड्या के लंबे छक्के देखने का मौका मिल सकता है.
भुवनेश्वर भी मचा सकते हैं धूम  
भुवनेश्वर कुमार अब तक कुल 117 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 138 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी भी की है. श्रीलंका दौरे पर भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे. एक बार फिर उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है.
Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *