सुपर संडे को फिर बुक हुआ IND vs PAK का दिलचस्प मुकाबला, रोहित को खलेगी इस बड़े खिलाड़ी की कमी

सुपर संडे को फिर बुक हुआ IND vs PAK का दिलचस्प मुकाबला, रोहित को खलेगी इस बड़े खिलाड़ी की कमी

IND vs PAK: भारत को अगर अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) के सुपर चार में पिछले मैच की तरह जीत अपने नाम करनी है तो उसके शीर्ष क्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभानी होगी। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का पावरप्ले में परफॉर्म करना अगर दिक्कत है तो अनुभवहीन आवेश खान की डेथ ओवरों की गेंदबाजी भी टीम मैनेजमेंट के लिए एक चिंता का विषय है। इस सूरत में भारत को गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करने की जरूरत नजर आती है क्योंकि उसका मुकाबला पाकिस्तान से है जिसने पिछले मैच में हांगकांग को 150 से अधिक रन से शिकस्त दी है।

जडेजा की खलेगी कमी

भारत को रवींद्र जडेजा की कमी भी खासी खलेगी। वह चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर चुके हैं। उनकी जगह अब अक्षर पटेल को टीम में स्थान मिला है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दाहिने और बाएं हाथ के बल्लेबाज का संयोजन बनाने के लिए जडेजा को चौथे नंबर पर भेजा था। वैसे यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा और द्रविड़ रविवार को भी ऐसा कौन सा दांव खेलते हैं। लेकिन यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि अगर शीर्ष छह बल्लेबाजों में बाएं हाथ के किसी बल्लेबाज को शामिल करना है तो सिर्फ पंत ही उसके लिए परफेक्ट नजर आते हैं।

पिछले दफा पांड्या ने दिलाई थी जीत

पिछले रविवार को वह हार्दिक पांड्या ही थे जिनके ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत अपने नाम की थी। वहीं रोहित शर्मा इस मैच में भी अपने अन्य खिलाड़ियों से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे। भारत के लिए हालांकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का पावर प्ले में रक्षात्मक रवैया परेशानी का सबब बन सकता है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में विराट कोहली या रोहित शर्मा कोई भी सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे। पिच धीमी होने पर उनकी समस्या बढ़ती चली गई थी। आने वाले मैच के लिए सूर्यकुमार यादव और राहुल पर भी नजरें रहेंगी।

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.