Reels बनेंगी और धमाकेदार, Instagram पर अब Tik-Tok वाला धांसू फीचर

Reels बनेंगी और धमाकेदार, Instagram पर अब Tik-Tok वाला धांसू फीचर

इंस्टाग्राम (Instagram) इन दिनों एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके जरिए Reels अब और भी ज्यादा मजेदार हो जाएंगी। दरअसल Instagram, टिकटॉक (Tik Tok) की तरह Templates फीचर पर काम कर रही है। इससे इंस्टाग्राम क्रिएटर्स पहले से मौजूद फॉर्मेट में रील्स बना पाएंगे। बता दें कि टेम्पलेट्स टूल फीचर को फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया जा रहा है।

Templates फीचर में क्या है नया (Instagram New Templetes Feature)

यह नया फीचर Tik Tok में ‘टेम्पलेट्स’ फीचर की तरह ही होगा, जो यूजर्स को प्रीसेट फॉर्मेट में अपने फोटो या वीडियो को जोड़ने की अनुमति देगा। बता दें कि इस फॉर्मेट को सबसे पहले मार्केटिंग मैनेजर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर जोसेफिन हिल ने स्पॉट किया था। उन्हें इस फीचर का शीघ्र एक्सेस मिल गया और उन्होंने मार्च में अपने कुछ इंप्रेशन शेयर किए।

बिजनेस इनसाइडर से बात करते हुए जोसेफिन ने बताया, “एक चीज जिसकी मुझे तलाश थी, विशेष रूप से इंस्टाग्राम रील्स के साथ, वह कुछ ऐसा था जो Tik Tok के ऑडियो सिंक से मिलता-जुलता था, जहां क्लिप पूरी तरह से म्यूजिक के अनुरूप होते हैं।”

मेटा के प्रवक्ता ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया, “हम आपके लिए किसी अन्य रील से मौजूदा टेम्पलेट का इस्तेमाल कर नई रील बनाने की सुविधा को जांच रहे हैं।” गौरतलब है कि टिकटॉक वीडियो के इंटरनेट पर काफी पसंद करने के बाद इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) को 2020 में लॉन्च किया गया था।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.