20 महीने बैन के बाद Twitter पर कंगना रनौत की वापसी, आते ही इंडस्ट्री को सुनाई खरी-खोटी

20 महीने बैन के बाद Twitter पर कंगना रनौत की वापसी, आते ही इंडस्ट्री को सुनाई खरी-खोटी

Kangana Ranuat Latest News: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranuat)  के चाहने वालो के लिए एक बड़ी खुश खबरी है। करीब 20 महीने के बैन के बाद एक्ट्रेस कंगना रनौत की Twitter पर वापसी हो गई है (Kangana Ranuat Comeback On Twitter) इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के माध्यम से दी है। वापसी के साथ ही बॉलीवुड की ‘क्वीन’ ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को आड़े हाथ लेते हुए खरी खोटी सुनाई है । 2021 में कंगना रनौत का कई बार ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। चेतावनी के बाद उनका ट्विटर अकाउंट कुछ समय बाद फिर शुरू होने जा रहा था, तभी मई 2021 में ट्विटर ने नियमों का उल्लंघन का हवाला देते हुए कंगना रनौत के अकाउंट को पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया।

कंगना ने इंडस्ट्री को सुनाई खरी खोटी  (Kangana Ranuat Latest Tweet)

अब करीब 20 महीने बाद अभिनेत्री ने ट्विटर पर वापसी करते ही अपने परिचित अंदाज में एक्टिव हो गई हैं। सबसे पहले उन्होंने अपने चाहने वालों को अपने कमबैक की जानकारी दी फिर अपनी अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी की शूटिंग पूरी होने की जानकारी साझा की। हालांकि इसके बाद उन्होंने फिर एक बार बॉलीवुड को खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी।

कंगना ने लिखा, फिल्म इंडस्ट्री इतनी घटिया और मूर्ख है कि जब भी वे किसी प्रयास/सृजन/कला की सफलता को प्रोजेक्ट करना चाहते हैं तो वे आपके चेहरे पर पैसों के आंकड़ें फेंकते हैं, जैसे कि कला का कोई अन्य उद्देश्य नहीं है।

कंगना ने इसके बाद लिखा, पहले कला मंदिरों में खिलती थी, फिर साहित्य/थिएटर और बाद में सिनेमाघरों तक पहुंच गई। यह एक उद्योग है लेकिन अन्य अरबों के व्यवसायों की तरह प्रमुख आर्थिक लाभ के लिए नहीं बनाया गया है। इसलिए कला/कलाकारों की पूजा की जाती है न कि उद्योगपतियों या अरबपतियों की। उन्होंने आगे कहा, तो भले ही कलाकार देश में कला और संस्कृति को प्रदूषित करने में लगे हों, उन्हें इसे बेशर्मी से नहीं बल्कि तरीके से करना चाहिए।

कंगना ने इसके बाद कहा कि केवल पैसे कमाने के बहाने के बजाय उन्हें जश्न मनाना चाहिए कि कैसे सिनेमा एक भव्य सामुदायिक अनुभव है। यह लोगों को एक साथ लाता है, पोस्ट कोविड हिंदी फिल्म उद्योग पिछड़ रहा है और हर कोई उम्मीद कर रहा है और इसे बदलने की कोशिश कर रहा है, कला के पास बहुत कुछ है, भले ही वह कम हो। हम कलाकारों को धंधेवाले की तरह बोलना या सोचना नहीं चाहिए, हमें कला और विद्या की पवित्रता बनाए रखनी चाहिए, यह जो भी पैसा लाता है वह लोगों के प्यार का परिणाम है और चाहे तो कोई भी बिजनेस वेबसाइटों पर जा सकता है, बहुत सारे हैं और वहां कमाए पैसों के बारे में जान सकता है।

उन्होंने ये भी कहा कि हमें पोस्टर प्रिंट करने और शहर में कमाए पैंसों के आंकड़े लिखे पोस्टर लगाने की जरूरत क्यों है? क्या इसीलिए हम फिल्में बनाते हैं? यह हम नहीं हैं, यह एक बहुत हालिया चलन है, एक बुरा दिमाग पूरे सिस्टम को प्रदूषित कर सकता है, हमें यह सुधारने की जरूरत है कि हम कहां गलत हुए और फिर उठे और चमके।

कंगना रनौत की अपकमंगि फिल्म इमरजेंसी (Kangana Ranuat Latest Movie Emergency)

अभिनेत्री की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की बात करें तो तो इस फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, विशाक नायर और श्रेयस तलपड़े प्रमुख रोल में हैं। कंगना रनौत के चाहने वाले फिल्म का तहेदिल से इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि आखिरी बार अभिनेत्री फिल्म धाकड़ में नजर आई थीं। उनकी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *