नए सीजन से ठीक पहले KBC पर लगे गंभीर आरोप, इंडियन आइडल पर भी लग चुके हैं ऐसे आरोप

नए सीजन से ठीक पहले KBC पर लगे गंभीर आरोप, इंडियन आइडल पर भी लग चुके हैं ऐसे आरोप

टीवी का चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) इन दिनों एक आरोप के चलते चर्चा में है। कुछ लोगों का आरोप है कि टीआरपी के लिए इस क्विज शो में भी मेकर्स ने ड्रामा डाल दिया, जिस वजह से आए दिन दुखभरी कहानियां देखने को मिलती रहती हैं।

गौरतलब है कि इस तरह का आरोप पहले सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल पर भी लग चुका है। हालांकि अब केबीसी के प्रोड्यूसर ने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए केबीसी के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बसु ने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि हम लोग टीआरपी ज्यादा पाने के लिए दुखभरी कहानियां लाते हैं। ये आरोप पूरी तरह से गलत है। केबीसी कभी भी सिर्फ एक क्विज शो नहीं रहा है। इसमें हमेशा से मानवीय कहानियां आ जाती हैं। चाहें तो इसके पहले सीजन को ही देख लें, उसने जनता में एक नया विश्वास कायम किया। जिसके आधार पर ही विकास ने अपनी पुस्तक Q & A लिखी।

सिद्धार्थ के मुताबिक केबीसी में ज्यातार लोग सामान्य बैकग्राउंड से आते हैं, ऐसे में सेट पर जब वो इमोशनल हो जाते हैं, तो कोई क्या कर सकता है। मेकर्स की ओर से कभी भी इसमें दुखभरी कहानी नहीं डाली गई, शो में जो भी दिखाया गया वो सच्चाई थी। उन्होंने इसे एक लाइफ चेंजिंग शो बताया। कई लोग गरीब थे, जो यहां आकर लखपति बन गए, तो वहीं कई लोगों ने करोड़ों रुपये अपने नाम किए। इस शो में हमेशा से ही आम आदमी शामिल हुआ है, जो अपनी कहानी देश को सुनाता है। ये एक ऐसा शो है, जो दिमाग ही नहीं दर्शकों के दिल को भी छूता है।

मई में ही अमिताभ बच्चन ने केबीसी के दर्शकों को खुशखबरी दे दी थी। साथ ही बताया था कि जल्द ही उसका 13वां सीजन आने वाला है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पिछली बार जब 28 सितंबर को कोबीसी ऑन एयर हुआ, तो उसकी शूटिंग बहुत ही मुश्किल थी। सेट पर ज्यादातर मेंबर पीपीई किट में नजर आते थे। अब केबीसी 13 में भी ऐसा ही होगा, क्योंकि वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। हालांकि मेकर्स ने अभी ये नहीं बताया कि शूट किस लोकेशन पर होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि सितंबर में ये ऑन एयर हो जाएगा।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *