Kisan Sansad: केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के बयान पर राकेश टिकैत ने सुनाई खरी खोटी, कहा-किसान मवाली नहीं, अन्नदाता है

Kisan Sansad: केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के बयान पर राकेश टिकैत ने सुनाई खरी खोटी, कहा-किसान मवाली नहीं, अन्नदाता है

Kisan Sansad At Jantar Mantar: तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले कई महीनों से धरने पर बैठे किसानों को लेकर गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने अपमानजनक बयान दे डाला। उन्होंने तैश में आकर किसानों को मवाली कह दिया।

किसानों पर दिए इस बयान पर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि किसानों के लिए इस तरह की टिप्पणी करना गलत है। हम किसान हैं, मवाली नहीं। किसान जमीन के ‘अन्नदाता’ हैं। उनके बारे में ऐसी बाते नहीं होनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी पर निराशा जाहिर करते हुए किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा कि ऐसी टिप्पणी भारत के 80 करोड़ किसानों का अपमान है। अगर हम गुंडे हैं तो मीनाक्षी लेखी को हमारे द्वारा उगाए गए अनाज को खाना बंद कर देना चाहिए। उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने उनके बयान की निंदा करते हुए ‘किसान संसद’ में एक प्रस्ताव पारित किया है।

वहीं आंदोलन को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन के आठ महीन में सरकार ने किसानों को दिल्ली में आकर अपनी बात रखने की अनुमति दी है।  सरकार किसानों की मांग पर ध्यान नहीं दे रही है, लेकिन हम हार नहीं मानने वाले। जब तक कृषि कानून वापस नहीं होंगे आंदोलनकारी डटे रहेंगे। केंद्र को कानूनों को वापस लेना ही होगा।

भाकियू नेता ने कहा कि सरकार किसानों को हल्के में ले रही है। अन्नदाताओं ने दिल्ली का रास्ता देख रखा है। जब तक संसद का यह सत्र चलेगा यहां 200 किसान रोज आएंगे और अपनी मांग को रखेंगे। जिस प्रकार देश के संसद में प्रस्ताव पास होते हैं उसी प्रकार किसान संसद में भी प्रस्ताव पास होंगे जिन्हें सरकार को मानना होगा।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *