लॉन्च से पहले iPhone 13 Series स्मार्टफोन्स के बारे में जानें सबकुछ, दिखेंगे कई खास फीचर्स

लॉन्च से पहले iPhone 13 Series स्मार्टफोन्स के बारे में जानें सबकुछ, दिखेंगे कई खास फीचर्स

 भारत और अमेरिका समेत दुनियाभर में Apple की अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone 13 Series लॉन्च को लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। अगले कुछ महीनों में आईफोन 13 सीरीज के iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के साथ ही iPhone 13 Mini जैसे धांसू स्मार्टफोन्स लॉन्च हो सकते हैं। खबर आ रही है आईफोन 13 सीरीज स्मार्टफोन्स में कई खास फीचर्स और शानदार कैमरे देखने को मिलेंगे, जो कि स्मार्टफोन्स की दुनिया में काफी अडवांस होंगे। लॉन्च से पहले ही आईफोन 13 सीरीज स्मार्टफोन्स की बहुत सी खूबियों के बारे में पता चला है, जो कि हम आपको इस आर्टिकल में एक-एक करके बताने जा रहे हैं।

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 13 के प्रो मॉडल्स में 120Hz रिफ्रेश रेट वाले LTPO OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकते हैं, जो कि Radio Frequency Printed Circuit Board जैसे फीचर से लैस होंगे। एप्पल के अपकमिंग आईफोन्स में सैमसंग के धांसू डिस्प्ले देखने को मिल सकते हैं। वहीं प्रोसेसर की बात करें तो अपकमिंग आईफोन 13 सीरीज को कंपनी अपने लेटेस्ट A15 Bionic प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है, जो कि 4nm process पर बने होंगे। एप्पल के इस प्रोसेसर की मैन्यूफैक्चरिंग शुरू हो गई है।

आईफोन 13 सीरीज स्मार्टफोन्स के बारे में एक और खास बात जो सामने आ रही है, वो ये है कि इन्हें 1TB स्टोरेज ऑप्शन तक पेश किया जा सकता है। iPhone 13 मॉडल्स को ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें यूजर्स को बैटरी पर्सेंटेज, नोटिफिकेशन समेत अन्य फीचर्स दिखेंगे। आईफोन 13 के बारे में माना जा रहा है कि इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में नॉच देखने को नहीं मिलेगा। वहीं इस सीरीज के फोन में चारों तरफ पतले बेजल्स देखने को मिलेंगे।
एप्पल की अपकमिंग आईफोन 13 सीरीज में खास तरह के कैमरे देखने को मिलेंगे, जो कि डीएसएलआर कैमरे जैसे होंगे। लीक रिपोर्ट के मुताबिक इनमें अपग्रेडेड अल्ट्रावाइड एंगल लेंस के साथ ही सेंसर शिफ्ट इमेज स्टैबिलाइजेशन और LiDAR स्कैनर समेत कई धांसू फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं आईफोन 13 के प्रो मॉडल्स में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। एप्पल आईफोन सीरीज के टॉप मॉडल्स की कीमत डेढ़ लाख रुपये से भी ज्यादा हो सकती है, वहीं इसे 80 हजार से ज्यादा की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Kavita Singh

Kavita Singh

कविता सिंह ''सच भारत'' में टेक्नोलॉजी और बिजनेस डेस्क को लीड कर रही हैं। पत्रकारिता की दुनिया में 6 वर्ष का अनुभव रखने वाली कविता ने आईआईएमसी से हिंदी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा किया है। इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई लुधियाना में पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *