किसानों के धरना स्थल पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या, बैरिकेड से बांधकर काट डाली कलाई, शव लटकाया

किसानों के धरना स्थल पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या, बैरिकेड से बांधकर काट डाली कलाई, शव लटकाया

Singhu Border Man Brutally Beaten To Death: किसानों के आंदोलन स्थल सिंघु बॉर्डर पर एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद उसके शव को किसानों के मंच के पास लाकर लटका दिया गया।

मारे गए युवक का एक हाथ भी काट दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक पर गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने का आरोप है।

हालांकि, इसे किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) को बदनाम करने की साजिश भी बताया जा रहा है। खबर है कि सिंघु बॉर्डर पर मर्डर के बाद संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha)ने आपात बैठक बुलाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक की पहचान कर ली गई है। उसका नाम लखवीर सिंह है और वह पंजाब के तरणतारण का रहने वाला है और मजदूरी का काम करता है।

टीवी चैनल रिपोर्ट के अनुसार, करीब छह साल पहले उसे किसी ने गोद लिया था, जब उसके पिता की मौत हो गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस स्थान पर इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है, वहां पर किसी बाहरी आदमी को जाना संभव नहीं है।

सोनीपत के डीएसपी हंसराज ने मीडिया को बताया कि थाना कुंडली में सूचना मिली कि जो किसान आंदोलन चल रहा है उसकी स्टेज के पास एक व्यक्ति के हाथ पैर काटकर लटकाया हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की परन्तु अभी कुछ खुलासा नहीं हो पाया है। अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज़ की गई. जांच जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हत्या की इस वारदात को शुक्रवार सुबह पांच अंजाम दिया गया. सिंघु बॉर्डर के समीप कुंडली में शुक्रवार की तड़के उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जब संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य मंच के पास एक शव लटका हुआ पाया गया।

शव का एक हाथ कटा हुआ था। उसके हाथ की हथेली काटकर अलग कर दी गई है और गर्दन पर भी धारदार हथियार से वार के निशान मिले हैं। वारदात की जानकारी मिलने पर कुंडली के थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि, अभी तक युवक की पहचान नहीं की जा सकी है।

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक पर आरोप है कि उसे किसी ने साजिश के तहत यहां भेजा है। इसके लिए उसे पैसे भी दिए गए. यहां पहुंचकर उसने पवित्र गुरुग्रंथ साहिब का अंग-भंग कर दिया।

इसकी जानकारी मिलने पर उसे पकड़ लिया गया और घसीटते हुए उसे पास के ही एक ट्रैक्टर एजेंसी के पास ले जाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में तो यह भी बताया जा रहा है कि युवक को घसीटने से लेकर पूछताछ करने तक का वीडियो तैयार किया गया है। बताया यह भी जा रहा है कि किसानों के मंच पर युवक के शव को लटकाने के बाद कुछ लोग उसे नीचे उतारने भी नहीं दे रहे थे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और उसे सिविल अस्पताल भेजा गया। मीडिया की रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि युवक का शव मिलने के बाद सिंघु बॉर्डर पर हंगामा भी शुरू हो गया।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.