दिल्ली दंगा:आसिफ इकबाल तनहा, देवांगना कालिता और नताशा नरवाल तिहाड़ जेल से हुए रिहा

दिल्ली दंगा:आसिफ इकबाल तनहा, देवांगना कालिता और नताशा नरवाल तिहाड़ जेल से हुए रिहा

natasha-narwal-devangana

दिल्ली दंगा मामले में छात्र कार्यकर्ता देवांगना कालिता नताशा नरवाल और आसिफ इकबाल तनहा को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस पर सख्त टिप्पणी करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने तीनों को जमानत दी थी। नताशा समेत तीनों एक्टिविस्ट्स तिहाड़ जेल से शाम करीब 7:30 पर बाहर आए।

नताशा नरवाल ने जेल से बाहर आने के बाद कहा, ”मैं अपने ऊपर लगे आरोपों को जानकर स्तब्ध रह गई हूं। जब मैं जेल में थी, तब मैंने अपने पिता को खो दिया था। यह कठिन समय था, लेकिन मुझे जो समर्थन मिल रहा है उससे मैं खुश हूं।”

नताशा ने आगे कहा, ”मेरे पिता नही है, इसलिए मैं पूरी तरह खुश नही हूं।” बता दें कि पिछले महीने नताशा नरवाल के पिता का कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया था, जिसके बाद हाई कोर्ट ने उन्हें अपने पिता का अंतिम संस्कार करने के लिए अनुमति देते हुए कुछ दिनों के लिए जमानत दे दी थी। हालांकि, अवधि खत्म होने के बाद फिर से नताशा को जेल वापस जाना पड़ा था।

वहीं, जेल से बाहर आने के बाद देवांगना कालिता ने बताया कि पुलिस ने मुझसे गहन पूछताछ की, लेकिन मैंने उनसे कहा कि हम प्रदर्शनकारी हैं और हमारा दंगों से कोई लेना-देना नहीं है। कोर्ट के आदेश से खुश हूं । खुली हवा में सांस लेना बहुत अच्छा लग रहा है।

देवांगना ने आगे कहा, ”गिरफ्तार करने से पहले मुझसे पूछताछ की गई थी। हालांकि, अभी यह लड़ाई जारी रहेगी।”

उन्होंने कहा कि जमानत मिलने के बाद भी जेल से छूटने में तीन दिन लग गए, यह समझ के बाहर है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ।

वहीं, आसिफ तन्हा ने भी कहा कि अभी उनकी लड़ाई जारी रहेगी। चाहे बार-बार जेल क्यों न आना पड़े। आसिफ तन्हा ने कहा कि जब वे पहली बार जेल गए तो उनके साथ मारपीट की गई थी, जिसकी शिकायत उन्होंने कोर्ट में की थी।

गौरतलब है कि इन छात्रों को पिछले साल फरवरी में हुए सांप्रदायिक दंगों से जुड़े मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून के तहत मई 2020 में गिरफ्तार किया गया था। तीनों पर दंगों की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है.

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *