कौन हैं पाकिस्तान की पहली Miss Universe? हुस्न ऐसा कि…पूरे देश में मचा गया बवाल!

कौन हैं पाकिस्तान की पहली Miss Universe? हुस्न ऐसा कि…पूरे देश में मचा गया बवाल!

कराची की रहने वाली एरिका रॉबिन (Erica Robin) को हाल ही में मिस यूनिवर्स पाकिस्तान 2023 (Miss Universe Pakistan 2023) का ताज पहनाया गया। वह इस साल अल साल्वाडोर में होने वाली मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2023) प्रतियोगिता में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगी। पाकिस्तान की एक वेबसाइट के मुताबिक पाकिस्तान की पांच महिलाओं का चयन मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए किया गया है।

वहीं, अब उनके मिस यूनिवर्स पाकिस्तान 2023 (Miss Universe Pakistan) बनने पर विवाद शुरू हो गया है। पाकिस्तान के सांसद ने इसे गलत बताया और सरकार से कार्रवाई करने की मांग भी कर डाली है। जिसके बाद सरकार ने कार्रवाई करने के आदेश भी दे दिए है।

pak-miss-universe-erica-robin-

आखिर कौन हैं एरिका रॉबिन (Who is Erica Robin)
एरिका का जन्म 14 सितंबर 1999 में कराची में रहने वाले एक ईसाई परिवार में हुआ। एरिका ने 2014 में कराची के सेंट पैट्रिक गर्ल्स हाई स्कूल से ग्रैजुएशन किया। करीब छह साल बाद उन्होंने जनवरी 2020 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। जुलाई 2020 में उन्होंने पाकिस्तान की DIVA मैगजीन में अपनी जगह बनाई। मॉडलिंग के इतर, एरिका ने फ्लो डिजिटल में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर भी काम किया है। अब एरिका इस साल 18 नवंबर को सैन साल्वाडोर में आयोजित होने वाले मिस यूनिवर्स 2023 कॉन्टेस्ट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगी।

pak-miss-universe-erica-robin-

खूबसूरत इतनी की देखने वाला देखता रह जाए
एरिका रॉबिन अपने स्टाइल से बॉलीवुड की हसीनाओं को भी टक्कर देती हैं। सोशल मीडिया पर काफी तस्वीरें एरिका की वायरल होती रहती हैं। उनके फैंस के लफ्जों में कहें तो जो कोई भी उन्हें देखता है वह देखता रह जाता है।

सरकार ने दिए कार्रवाई के निर्देश
एरिका के मिस यूनिवर्स पाकिस्तान चुने जाने पर कार्यवाहक सूचना और प्रसारण मंत्री मुर्तजा सोलांगी ने सोशल मीडिया पर एक स्पष्टीकरण जारी किया कि पाकिस्तान सरकार और देश का प्रतिनिधित्व देश और सरकारी संस्थानों की तरफ से दिया जाता है। सरकार ने ऐसी किसी भी इवेंट के लिए किसी भी गैर-राज्य और गैर-सरकारी व्यक्ति या संस्था को नॉमिनेट नहीं किया है।

इसके साथ ही, जमात ए इस्लामी के सांसद मुश्ताक अहमद खान ने सरकार से इस मामले में अपना स्टैंड साफ करने की मांग की है। उनका कहना है कि मिस यूनिवर्स कंटेस्ट में हिस्सा लेना पाकिस्तान की औरतों के लिए शर्मिंदगी की बात है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *