15 जुलाई को वाराणसी में रहेंगे PM Modi, इस खास काम को देंगे अंजाम

15 जुलाई को वाराणसी में रहेंगे PM Modi, इस खास काम को देंगे अंजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi)का दौरा करेंगे। इस दौरान वह अलग-अलग 400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत भी करने वाले हैं। इस साल वाराणसी में होने वाला पीएम का यह पहला दौरा होगा।

2022 में होने वाले चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए पीएम मोदी गुरुवार को ही बिगुल फूंकने वाले हैं। यूपी सरकार के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, अगले साल की शुरुआत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए मोदी अगले 100 दिनों में अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए भौगोलिक रूप से यूपी के कई इलाकों का दौरा कर सकते हैं।

गुरुवार को पीएम मोदी वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं जहां वह राज्य सरकार के विकास के एजेंडे पर बातचीत करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी में जापानी सरकार की मदद से बनाए गए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह नौ जिलों के नौ मेडिकल कॉलेजों का दूरस्थ रूप से उद्घाटन करने वाले हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले महीने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी और यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लागू होने से पहले उनके उद्घाटन की व्यवस्था करने के लिए परियोजनाओं और उनके उद्घाटन की व्यवस्था के लिए कार्यक्रम के बारे में पूछा था।

भाजपा चुनावों के लिए विकास के साथ आगे बढ़ना चाहती है और इसके लिए पार्टी प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन करके अपना मंच तैयार करेगी। लखनऊ और गाजीपुर को जोड़ने वाला सीएम का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लगभग पूरा होने वाला है और मोदी 15 अगस्त के बाद इसका उद्घाटन कर सकते हैं।

पीएम मोदी अक्टूबर में एम्स और फर्टेलाइजर प्लांट का उद्घाटन करने के लिए गोरखपुर जाएंगे। 2016 में, पीएम मोदी ने गोरखपुर में परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी। बता दें कि फर्टेलाइजर प्लांट के शुरू होने से से 4,000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.