Prashant Kishor Comment : कांग्रेस का चिंतन शिविर रहा विफल, Gujrat व Himachal चुनाव में घोर पराजय तय

Prashant Kishor Comment : कांग्रेस का चिंतन शिविर रहा विफल, Gujrat व Himachal चुनाव में घोर पराजय तय

Prashant Kishore का Tweet

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर(Prashant Kishore) ने कांग्रेस (Congress) पर चुटकी ली है। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट(Tweet) कर कहा कि कांग्रेस के उदयपुर(Udaipur) चिंतन शिविर पर बार-बार मेरी राय मांगी जा रही थी। मेरी राय में यह विफल रहा है।

Prashant Kishore का Congress पर टिपणी

प्रशांत किशोर(Prashant Kishore) ने कहा कि मेरे विचार से यह यथास्थिति को लम्बा खींचने और कांग्रेस(Congress) नेतृत्व को गुजरात(Gujrat) व हिमाचल(Himachal) चुनाव में आसन्न घोर पराजय तक कुछ समय देने के अलावा कुछ भी सार्थक हासिल करने में विफल रहा। बता दें, प्रशांत किशोर(Prashant Kishore) ने पिछले दिनों कांग्रेस(Congress) के कायाकल्प की विस्तृत योजना बनाकर पेश की थी। वह स्वयं कांग्रेस(Congress) में बदलाव के अगुआ बनने वाले थे, लेकिन ऐनवक्त पर कांग्रेस नेतृत्व के साथ उनकी बात नहीं बनी। कांग्रेस के साथ नाता नहीं जुड़ने के बाद प्रशांत किशोर ने बिहार से अपना एक राजनीतिक(Political) अभियान की शुरुआत करने का भी एलान किया है।

उदैपुर(Udaipur) चिंतन शिविर

उदयपुर(Udaipur) चिंतन शिविर को लेकर प्रशांत किशोर की उक्त प्रतिक्रिया काफी अहम है, क्योंकि बीते रविवार(Sunday) की शाम(Evening) समाप्त शिविर में कांग्रेस(Congress) नेताओं ने व्यापक बदलाव पर मुहर लगाई है। शिविर में एक बार फिर राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को पार्टी का नेतृत्व सौंपने की मांग उठी। उन्हें एक बार फिर कांग्रेस(Congress) का अध्यक्ष(President) बनाया जा सकता है। बताया यह भी जा रहा है कि जो नेता पहले उनके अध्यक्ष बनने के खिलाफ थे, वह भी अब समर्थन में आए गए हैं। इससे साफ हो गया है कि आगे आने वाले राज्यों के विधानसभा चुनाव(VidhanSabhaElection) में वह उनकी भूमिका अहम होगी। साथ ही 2024 के विधानसभा चुनाव(VidhanSabhaElection) में भी वही कांग्रेस(Congress) की अगुआई करेंगे।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.