Punjab CM: चरणजीत चन्नी बनेंगे पंजाब के पहले अगले मुख्यमंत्री, पहले बार राज्य में दलित नेता को बागडोर

Punjab CM: चरणजीत चन्नी बनेंगे पंजाब के पहले अगले मुख्यमंत्री, पहले बार राज्य में दलित नेता को बागडोर

Charanjit Singh Channi Punjab CM: पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कई घंटों की माथापच्ची के बाद रविवार शाम को चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के नाम पर सहमती बन गई है। वह पंजाब के अगले मुख्यमंत्री (Punjab New CM) होंगे.

Charanjeet Singh Channi Elected Leader Of Congress Legislature Party

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब कांग्रेस के विधायक दल का नेता चुने जाने का ऐलान कर दिया है। चन्नी से पहले पंजाब सरकार में मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम को फाइनल बताया जा रहा था, हालांकि आखिरी समय में उनके नाम की जगह चरणजीत सिंह के नाम का ऐलान कर दिया गया।

First Dalit CM Of Punjab

गौरतलब है कि यह पहली बार होगा, जब पंजाब में दलित नेता को राज्य की कमान सौंपी गई है। वे हरीश रावत के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। इससे पहले उन्हें विधायक दल का नेता भी चुना जा चुका है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *