BREAKING: भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़

BREAKING: भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अपने दूसरे कोचिंग कार्यकाल पर हैं। वह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ छह मैचों की सफेद गेंद सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं। यह सीरीज जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू होगी।

दरअसल, रवि शास्त्री की कोचिंग स्टाफ वाली एक टीम विराट कोहली की कप्तानी में यूके में है और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है।

इस वजह से बीसीसीआई ने द्रविड़ को श्रीलंका के खिलाफ वाइट-बॉल क्रिकेट यानी वनडे और टी-20 सीरीज के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है।

राष्ट्रीय टीम के साथ द्रविड़ का पहला कार्यकाल 2014 में आया, जब उन्होंने इंग्लैंड सीरीज के लिए यूके का दौरा किया। उन्होंने 2015 से 2019 तक भारत ए और अंडर-19 टीमों के साथ काम किया। आईसीसी हॉल ऑफ फेमर अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का प्रमुख हैं।

अभी के लिए द्रविड़ को केवल एक बार की सीरीज के लिए नियुक्त किया गया है क्योंकि शास्त्री टी 20 विश्व कप 2021 के लिए वापस आ जाएंगे।

आईसीसी आयोजन राष्ट्रीय टीम के साथ शास्त्री की आखिरी सीरीज होगी क्योंकि उनका अनुबंध इस साल के अंत में समाप्त होगा।

जहां द्रविड़ शास्त्री के जाने के बाद उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार होंगे, वहीं भारत के पूर्व ऑलराउंडर रितेंदर सिंह सोढ़ी का मानना है कि वह (द्रविड़) निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच होंगे।

इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स से बात करते हुए सोढ़ी ने कहा कि द्रविड़ की नियुक्ति अस्थायी नहीं है और वह भारत के अगले कोच बनने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा- सबसे पहले हमें यह स्वीकार करना होगा कि रवि शास्त्री ने कोच के रूप में बहुत अच्छा काम किया है। और हां, उनका अनुबंध समाप्त हो रहा है। लेकिन आइए इसके बारे में सोचें… एक अस्थायी व्यवस्था और वह भी राहुल द्रविड़? मुझे लगता है कि यह असंभव है। अगर वह मुख्य कोच के रूप में श्रीलंका जा रहे हैं तो कहीं न कहीं यह स्पष्ट संकेत है कि वह लाइन में हैं। अगर कोई है जो रवि शास्त्री को कोच के रूप में बदल सकता है तो वह व्यक्ति राहुल द्रविड़ हैं।

2000 में जूनियर विश्व कप जीतने वाली मोहम्मद कैफ की अगुवाई वाली अंडर -19 टीम के सदस्य सोढ़ी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर द्रविड़ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया। उन्होंने मेन इन ब्लू के लिए 18 एकदिवसीय मैच खेले। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए सीओए की पहली पसंद के उम्मीदवार थे, लेकिन उन्होंने 2017 में शीर्ष पद से इनकार कर दिया। द्रविड़, अगर वह इस साल दौड़ में शामिल होते हैं, तो शास्त्री की जगह लेने के लिए एक मजबूत दावेदार होंगे।

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.