अखिलेश यादव का भाजपा पर बड़ा आरोप, कहा- पंचायत चुनाव में धांधली कर रही है भाजपा

अखिलेश यादव का भाजपा पर बड़ा आरोप, कहा- पंचायत चुनाव में धांधली कर रही है भाजपा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वह पंचायत चुनाव में धोखाधड़ी और धांधली कर रही है।

अखिलेश का कहना है कि भाजपा पूरी तरह से अलोकतांत्रिक आचरण अपनाए हुए हैं। जिला पंचायत सदस्यों को अध्यक्ष पद पर नामांकन तक करने नहीं दिया गया। तमाम सदस्यों को धमका कर अपने खेमे में करने का प्रयास चल रहा है।

अखिलेश ने बताया कि भाजपा बुनियादी मुद्दों से भटकाने वाली राजनीति कर रही है। उन्होंने आगे बताया, किसान आंदोलन की अनदेखी की गई। किसानों का इतना अपमान कभी किसी सरकार में नहीं हुआ। किसान थोपे गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहा है, लेकिन भाजपा सरकार बड़े व्यापारी घरानों के दबाव में किसानों की मांगों को मानने से इनकार कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को धान का 1888 रुपये और गेहूं की 1975 रुपये प्रति क्विंटल एमएसपी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सपा की सरकार बनेगी और किसानों के हितों की रक्षा की जाएगी।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से शनिवार को आंध्र प्रदेश से आए प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। उन्हें तिरूपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (बालाजी मंदिर) का प्रसाद भेंट किया और अखिलेश यादव विंड्स ऑफ  चेंज पुस्तक के तेलगू संस्करण इप्पुडू वेस्टुन्ना गली पुस्तक की अग्रिम प्रति भेंट की। इस किताब का विमोचन एक जुलाई को अखिलेश यादव के जन्मदिन पर होगा। प्रतिनिधिमंडल में डॉ. अला वेंकटेश्वरलू, बीण्रमेश बाबू,  वी नार्गाजुन, बी भास्कर, ई नागार्जुन यादव आदि शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि आंध्र प्रदेश की जनता पूर्व मुख्यमंत्री को भविष्य के नेता के रूप में देखती है।

हराजगंज निवासी दीपक दीप चौरसिया को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का प्रदेश सचिव मनोनीत किया गया है। यह मनोनयन पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप ने किया है। दीपक ने कहा कि वे पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

जिला पंचायत चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल न कर पाने से नाराज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, भदोही, गोंडा और ललितपुर के जिलाध्यक्षों को हटा दिया है।

 

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.