Bigg Boss OTT: शमिता शेट्टी ने ‘शरारा-शरारा’ गाने पर मचाई धूम, पहले बहन की शादी के लिए छोड़ दिया था ‘बिग बॉस 3’ का घर

Bigg Boss OTT: शमिता शेट्टी ने ‘शरारा-शरारा’ गाने पर मचाई धूम, पहले बहन की शादी के लिए छोड़ दिया था ‘बिग बॉस 3’ का घर

बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss Ott) में बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की बहन और राज कुन्द्रा (Raj Kundra) की साली शमिता (Shamita Shetty) ने धमाकेदार एंट्री हुई है। मंच पर शमिता ने ‘शरारा शरारा’ गाने पर डांस परफॉर्मेंस दी (Shamita Shetty Dance In Bigg Boss)।

पहले भी रह चुकी हैं बिग बॉस का हिस्सा (Shamita Shetty In Bigg Boss 3)

मालूम हो कि शमिता 10 साल बाद बिग बॉस (Shamita Shetty In Bigg Boss 3) के मंच पर वापस आई हैं। शमिता ने कहा कि मैं घर में करीब दस साल बाद जा रही हूं। शमिता ने कहा कि अगर हम सांस लेना नहीं छोड़ते तो काम क्यों छोड़ सकते हैं। यूं तो शमिता किसी भी अंदाज में शिल्पा से कम नहीं हैं, लेकिन बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना पाने में नाकाम रहीं। आज भी उन्हें इंडस्ट्री के अंदर और बाहर शिल्पा की बहन के नाम से ही जाना जाता है।

शमिता शेट्टी की शुरुआती जिंदगी (Shamita Shetty Early Life)

शमिता शेट्टी का जन्म मेंगलुरु में हुआ था और उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट एंथोनी गर्ल्स हाईस्कूल से की थी। इसके बाद ग्रेजुएशन के लिए वो मुंबई के सीडेनहम कॉलेज गईं और फिर वहीं के एक कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया। शमिता देश के मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के निर्देशन में इंर्टनशिप कर रही थीं। एक दिन मनीष ने उनसे कहा कि तुम में एक्टिंग का स्पार्क है, तुम वहां कोशिश करो।

Shamita Shetty Movies

इसके बाद शमिता को एक्टिंग का मन हुआ और उन्हें फिल्म ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड में एंट्री ली। इसके लिए 2001 में शमिता ने आइफा बेस्ट डेब्यू एक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड भी मिला था। इसी साल उनका गाना ‘शरारा शरारा’ आया। रातों-रात शमिता स्टार बन गईं। साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म जहर में शमिता के काम को बहुत पसंद किया गया।

फिल्मों के साथ शमिता ने इंटीरियर डिजाइनिंग में भी अपना नाम कमाया। उन्होंने मुंबई में रॉयल्टी नाम का क्लब डिजाइन किया है। इसके साथ ही चंडीगढ़ में उनके द्वारा डिजाइन किए गए लॉसिस स्पा के लिए उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर भी सम्मानित किया गया। इधर बॉलीवुड में धीरे-धीरे उनका करियर ग्राफ नीचे जाने लगा। फिल्म ‘जहर’ में शमिता ने इमरान हाशमी के साथ काम किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। शमिता ने ‘फरेब’, ‘बेवफा’, ‘कैश’, ‘मोहब्बत हो गई है तुमसे’, ‘हे बेबी’ सहित अन्य फिल्मों में भी अच्छा काम किया। इतनी फिल्में करने के बाद भी उनको अभी भी अपनी सोलो हिट का इंतजार था।

हिंदी फिल्मों में बात नहीं बनी तो शमिता ने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। इतना ही नहीं शमिता शेट्टी ने अपने टीवी करियर की शुरुआत कलर्स चैनल के पॉपुलर शो बिग बॉस से की थी। वह बिग बॉस-3 की प्रतिभागी बनकर शो में पहुंची थीं। वो काफी अच्छा परफॉर्म कर रही थीं। फिर बीच में ही उन्होंने शो छोड़ दिया था।
अपनी बहन शिल्पा शेट्टी की शादी के कारण उन्हें बीच में ही बिग बॉस के घर को छोड़ कर जाना पड़ा था। इसके अलावा उन्होंने ‘झलक दिखला जा’ सीजन 8 में भी अपने डांसिंग के जलवे बिखेरे थे लेकिन विनर नहीं बन पाई थीं। इसी के चलते साल 2011 में उन्होंने एक्टिंग से संन्यास लेने का फैसला किया। अब शमिता इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बना रही हैं।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.