अक्षय की बेवफाई के बाद बुरी तरह टूट गई थी शिल्पा शेट्टी, जन्मदिन पर जानें 10 दिलचस्प बातें

अक्षय की बेवफाई के बाद बुरी तरह टूट गई थी शिल्पा शेट्टी, जन्मदिन पर जानें 10 दिलचस्प बातें

shilpa shetty akshay kumar breakupबॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) आज भी करोड़ों दिलों में बसती हैं। आज वह अपना 46वां जन्दिन सेलिब्रेट कर रही हैं। ( Shilpa Shetty Birhtday ) बावजूद इसके आज के जमाने की ढेरों हिरोइनें उनके सामने फीकी साबित होती हैं।

शिल्पा शेट्टी कभी अक्षय कुमार से अफेयर ( Shilpa Shetty Akshay Kumar Affair ) के चलते सुर्खियों में रहती थीं। दोनों के बीच सब कुछ सही चल रहा था कि तभी अक्षय ने बेवफाई करते हुए सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल ( Twinkle Khanna ) से शादी रचा ली।

 

अक्षय ने की बेवफाई
फिल्म ‘धड़कन’ ( Dhadkan Movie ) के बाद अक्षय कुमार और शिल्पा ने फिर कभी साथ काम नहीं किया। इसके पीछे का कारण रहा अक्षय और शिल्पा के बीच मनमुटाव और बढ़ती दूरियां।

अक्षय जब शिल्पा के साथ थे तब कुछ वक्त बाद उनकी मुलाकात ट्विंकल खन्ना से ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ फिल्म ( International Khiladi Movie )के सेट पर हुई थी। अक्षय ट्विंकल से इतने इंप्रेस थे कि उन्होंने झट से राजेश खन्ना की बेटी के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया था। कुछ वक्त के बाद जब दोनों ने शादी रचा ली।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शिल्पा ने तब कहा था, ”जब मैं अक्षय से मिली थी तो मुझे लगा था कि वह मेरी दुनिया है। अगर ये रश्ता खत्म हो गया तो मैं भी खत्म हो जाऊंगी। लेकिन आज ये रिश्ता नहीं है। मुझे आज सुकून मिलता है कि वह रिश्ता अब नहीं है। जो पास नहीं रहता और नजरों से दूर हो जाता है वह फिर अपने आप ही दूर हो जाता है।”

एक्ट्रेस ने आगे कहा था- ‘जब आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हो तो आप ये सब नहीं सोचते कि कोई आपका फायदा उठा रहा है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि अक्षय मेरे साथ टू टाइमिंग करेंगे।’

‘एक्ट्रेस ने ट्विंकल खन्ना को लेकर कहा था, ‘ट्विंकल से मुझे कोई शिकायत नहीं है। इन सब में उसकी कोई गलती नहीं है। अगर मेरा ही बॉयफ्रेंड मुझपर चीट करे तो इसमें दूसरी महिला की क्या गलती। अक्षय ने मेरा इस्तेमाल किया और जब उनकी जिंदगी में कोई और आ गया तो उन्होंने मुझे छोड़ दिया।

इसके अलावा भी शिल्पा शेट्टी की जिदंगी के कई दिलचस्प पहलू हैं। चलिए आज शिल्पा के जन्मदिन के अवसर पर हम आपकों ऐसे ही कुछ 10 सबसे खास बातों के बारे में संक्षेप में बताते हैं।

1. शिल्पा शेट्टी ने लिम्का के विज्ञापन ( Limca Advertisement ) से अपने करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत साल 1993 में फिल्‍म बाजीगर से की।

2. शिल्पा शेट्टी को डांस करना, खाना बनाना और योग करना बहुत पसंद हैं। शिल्पा खाना बनाने के साथ-साथ खाने की भी बहुत शौकीन है. उन्हें करी रोटी, कॉर्न पुलाव, चिकन बिरयानी, साउथ इंडियन फूड, पानीपुरी, उपमा और इडली पसंद है।

3- मीडिया रिपोर्ट की माने तो शिल्पा ने एक बार बताया था कि उन्हें ड्राइव करने से डर लगता है यही कारण है कि वो हमेशा अपने साथ एक ड्राइवर रखती हैं।

4- शिल्पा शेट्टी 5 फुट 10 इंच लंबी हैं, वो बॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्रियों में से एक हैं।

5- बॉलीवुड में बहुत ही कम ऐसे सितारे हैं जिनके पास अपना प्राइवेट जेट है और शिल्पा और राज कुंद्रा ( Raj Kundra ) की गिनती ऐसे सितारों में होती है। शिल्पा शेट्टी इस जेट के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो भी शेयर करती हैं।

6- शिल्पा शेट्टी को ‘कराटे’ में ब्लैक बेल्ट मिल चुका है। शिल्पा अपने फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहती।

7- 90 के दशक में शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार के बीच अफेर की खबरों ने खूब तुल पकड़ा था। उन्होंने खुद के बारे में अफेयर की खबरें छापने के लिए एक मैगजीन के खिलाफ केस किया था।

8- शिल्पा शेट्टी को फिल्म ‘परदेसी बाबू’ ( Pardesi Babu Movie )के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ‘जी बॉलीवुड गोल्ड अवार्ड’ भी मिला चुका है।

9- शिल्पा अपनी नेटिव भाषा ‘तुलु’ के साथ-साथ हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु और उर्दू का ज्ञान है।

10- शिल्पा हॉलीवुड रियलिटी शो बिग ब्रदर ( Big Brother ) की विजेता भी रह चुकी हैं। फिलहाल शिल्पा एक रिएलिटी शो को जज करती हैं और फिल्म ‘हंगामा 2’ ( Hungama 2 ) से बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं।

Kavita Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *