इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में स्मृति मंधाना ने डाइव लगाकर पकड़ा बेहतरीन कैच, ‘फ्लाई गर्ल’ की मिली उपाधि

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में स्मृति मंधाना ने डाइव लगाकर पकड़ा बेहतरीन कैच, ‘फ्लाई गर्ल’ की मिली उपाधि

इंग्लैंड विमेंस के खिलाफ तीसरे वनडे में इंडियन विमेंस टीम की स्मृति मंधाना ने डीप मिड ऑन पर हवा में डाइव लगाकर इंग्लैंड की नताली साइवर का एक शानदार कैच पकड़ा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर लिसा स्थालेकर ने मंधाना को फ्लाई गर्ल की उपाधि दी। वहीं, रीमा मल्होत्रा ने कहा कि मंधाना आप अविश्वसनीय चीजें आसानी से कर देती हैं। हम बस सोचते हैं कि ऐसी फील्डिंग होनी चाहिए और आपने यह करके दिखा दिया।

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के दौरान साइवर 49 रन बनाकर बैटिंग कर रही थीं। 38वें ओवर में दीप्ति शर्मा गेंदबाजी के लिए आईं। उनकी तीसरी बॉल पर साइवर ने आगे बढ़कर एक बड़ा शॉट लगाया। उनका यह शॉट डीप मिड विकेट की ओर गया। बाउंड्री लाइन पर मौजूद मंधाना ने अपनी बाईं ओर भागते हुए पहले डाइव लगाया और एक हाथ से साइवर का कैच लपका। इस कैच को देखकर फैन्स स्तब्ध रह गए।

उनके इस कैच की बदौलत साइवर अपनी फिफ्टी नहीं पूरी कर पाईं। साथ ही इसके बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका। टीम 219 रन ही बना सकी। इसके जवाब में ओपनर मंधाना ने बल्लेबाजी से दमखम दिखाया। उन्होंने 57 बॉल पर 49 रन की पारी खेली।

वहीं, कप्तान मिताली राज ने नाबाद 75 रन बनाए। टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच 4 विकेट से जीत लिया। हालांकि, टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैच हार चुकी थी। इस वजह से 2-1 से सीरीज गंवान पड़ी।

इसी कड़ी में मंधाना का एक पुराना ट्वीट भी वायरल हो रहा है। इसमें विराट नवीन नाम के एक फैन ने तो उनकी शादी तक को लेकर सवाल पूछा। विराट ने पूछा कि आप लव मैरिज करेंगी या अरेंज? इस पर मंधाना ने कहा कि वह लव-रेंजड मैरिज करेंगी। यानी मंधाना प्यार करेंगी और उसके बाद दोनों परिवारों को मनाकर अरेंज मैरिज रचाएंगी।

मंधाना ने टीम इंडिया के लिए 58 वनडे, 78 टी-20 और 3 टेस्ट मैच खेले हैं। वनडे में मंधाना ने 41 की औसत से 2,204 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक भी शामिल है। टी-20 में मंधाना ने 25.45 की औसत से 1782 रन बनाए हैं। मंधाना ने टी-20 में 12 अर्धशतक लगाए हैं।

अब भारत और इंग्लैंड की टीम 9 जुलाई से 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच नॉर्थैम्पटन में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 11 जुलाई को होव और तीसरा मैच 15 जुलाई को केम्सफोर्ड में खेला जाएगा।

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.