T20 World Cup 2021: India Team में कई सरप्राइज सिलेक्शन, इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री ने सबको चौंकाया

T20 World Cup 2021: India Team में कई सरप्राइज सिलेक्शन, इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री ने सबको चौंकाया

भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए के लिए दमदार टीम तैयार की है. बीसीसीआई (BCCI) ने जब 8 सितंबर को 15 सदस्यीय स्क्वाड (Team India Squad) का ऐलान किया तो कई चौंकाने वाले नाम देखने को मिले.

3 खिलाड़ियों की सरप्राइज एंट्री

टीम से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे नामी खिलाड़ियों का पत्ता काट दिया गया, वहीं इस आईसीसी ट्रॉफी के लिए ऐसे 3 प्लेयर्स को टीम इंडिया (Team India) का चुनाव किया गया जिनका नाम सुनकर हर कोई हैरान रह गया.

1. अक्षर पटेल (Axar Patel)

आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलने वाले स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) का नाम सुनकर सभी हैरान रह गए. खास बात यह रही कि उन्हें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जगह उन्हें तरजीह दी गई. अक्षर का परफॉरमेंस पिछले एक साल में बेहतरीन रहा है, जिसका उन्हें फायदा मिलता नजर आ रहा है.

2. ईशान किशन (Ishan Kishan)

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) एक बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मौजूदगी के बावजूद उनका सिलेक्शन किया जाना किसी सरप्राइज से कम नहीं है. शायद BCCI आने वाले समय की तरफ देख रही है और यही वजह है कि ईशान को मौका दिया गया

3. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का तो भाग्य खुल गया है, उनके सिलेक्शन की किसी को भी उम्मीद नहीं थी क्योंकि वो टेस्ट टीम में भी जगह पाने में असमर्थ थे. ऐसा लगता है कि वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के चोटिल होने के बाद उनके जगह बनाना आसान हो गया और वो अब एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए कमर कस चुके हैं.

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.