SL vs ENG: बारिश के चलते रद्द हुआ तीसरा वनडे मैच, इंग्लैंड ने 2-0 से जीती सीरीज

SL vs ENG: बारिश के चलते रद्द हुआ तीसरा वनडे मैच, इंग्लैंड ने 2-0 से जीती सीरीज

टॉम करेन की अगुआई में तेज गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 166 रन पर समेट दिया। लेकिन, इसके बाद लगातार बारिश होने के कारण मुकाबले को रद्द करना पड़ा।

इस मैच के रद्द होने के साथ इंग्लैंड ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बाद एक दिवसीय श्रृंखला में भी श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने का मौका गंवा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने टी-20 श्रृंखला 3-0 से जबकि एक दिवसीय श्रृंखला 2-0 से जीत ली।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कुरेन (35 रन पर चार विकेट), क्रिस वॉक्स (28 रन पर दो विकेट) और डेविड विली (36 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका की टीम को 41.1 ओवर में ही समेट दिया।

श्रीलंका की ओर से सिर्फ दासुन शनाका ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। शनाका ने 65 गेंद में दो छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ वानिंदु हसारंगा (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए।

श्रीलंका की पारी समाप्त होने के बाद हालांकि बारिश शुरू हो गई जो लगातार चलती रही जिसके कारण मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।

श्रीलंका की टीम अब स्वदेश में भारत के खिलाफ तीन एक दिवसीय और इतने ही टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। वहीं, इंग्लैंड की टीम आठ जुलाई से एक दिवसीय श्रृंखला में पाकिस्तान से भिड़ेगी। बता दें कि इंग्लैंड ही इस श्रृंखला की मेजबानी करेगा।

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.