क्या आप भी स्मार्टफोन के धीमे चार्ज से हैं परेशान ? घबराएं नहीं, बस रखना होगा कुछ बातों का ध्यान

क्या आप भी स्मार्टफोन के धीमे चार्ज से हैं परेशान ? घबराएं नहीं, बस रखना होगा कुछ बातों का ध्यान

डिजिटल युग में स्मार्टफोन हमारी जरूरत बन गया है। हमारे कई जरूरी काम आज मोबाइल फोन के जरिए आसानी से हो जा रहे हैं। इसने हमारी लाइफस्टाइल को बदलने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। आज की इस भागती दौड़ती जिंदगी में लोग एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदना पसंद कर रहे हैं। हालांकि, स्मार्टफोन खरीदते समय लोग उसकी बैटरी और चार्जिंग कैपेसिटी पर जरूर गौर करते हैं। वहीं एक समय स्मार्टफोन को उपयोग करने के बाद वो काफी धीमा चार्ज होने लगता है। अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं, तो आज हम आपको कुछ खास टिप्स के बारे में बताने वाले हैं।

अक्सर लोगों की आदत होती है कि वो चार्जिंग के समय ही स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं। अगर आप भी ये गलती कर रहे हैं, तो ऐसे में आपके स्मार्टफोन में चार्जिंग की समस्या आ सकती है। इसके अलावा चार्जिंग के समय स्मार्टफोन को उपयोग करने पर उसके ब्लास्ट होने की संभावना भी काफी बढ़ जाती है।

अक्सर कई लोग रात में फोन को चार्ज लगाकर सो जाते हैं। अगर आप भी ये गलती करते हैं, तो ऐसा करने का बुरा असर फोन की बैटरी और उसके चार्जिंग कैपेसिटी पर पड़ता है।

अगर आपका फोन स्लो चार्ज हो रहा है। इस स्थिति में आपको एरोप्लेन मोड का इस्तेमाल करना चाहिए। एरोप्लेन मोड को ऑन करने के बाद फोन पहले के मुकाबले ज्यादा तेजी से चार्ज होता है।

वहीं अगर आपने अपने स्मार्टफोन में ब्लूटूथ, जीपीएस वाईफाई को ऑन करके रखा है। इस स्थिति में फोन धीमा चार्ज होता है। ऐसे में फोन को चार्ज करते समय ब्लूटूथ, जीपीएस और वाईफाई को ऑफ कर देना चाहिए।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.