यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनावः सरेआम महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े, योगी आदित्यनाथ पर बड़ा आरोप

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनावः सरेआम महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े, योगी आदित्यनाथ पर बड़ा आरोप

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के 825 विकास खंडों (ब्लॉकों) में बृहस्पतिवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया के दौरान कई जिलों में झड़पें होने के मामले सामने आए। उम्मीदवारों के नामांकन पत्र छीने जाने और झड़पों के आरोपों के बीच दावेदारों ने पर्चे दाखिल किए।

लखीमपुर खीरी जिले में पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया है कि जब वह नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं तो रास्ते में मौजूद बीजेपी विधायक लोकेंद्र के कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रस्तावक अनिता यादव के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिए। पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह और उनके प्रस्तावक के साथ हुई बदसलूकी पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा है। उन्होंने उन्होंने सत्ता के भूखे योगी के गुंडे कहते हुए सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो पोस्ट भी किया है। नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मौके पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने महिला सभा प्रत्याशी रितु सिंह के हाथों से नामांकन पत्र छीनकर फाड़ दिया और निकल भागे।

VIDEO-https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1413140271261372422

बताया जाता है कि पसगवां ब्लॉक से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रितु सिंह अपने कार्यकर्ताओं संग ब्लॉक में नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं। तभी वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं और गुंडों ने सपा प्रत्याशी और उनके साथ चल रही महिलाओं को पकड़कर खींचना और उनके कपड़े फाड़ने शुरू कर दिए।

उधर, सीतापुर जिले में झड़प में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर मिली है। इसके अलावा बहराइच, कन्नौज, एटा, गोरखपुर एवं बदायूं सहित कई जिलों में राजनीतिक दलों द्वारा सर्मिथत उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झड़प की खबरें आई हैं। ऐसे आरोप लगाए गए हैं कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र फाड़े गए।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों को बताया कि 14 स्थानों से नामांकन पत्र दाखिल करने में गड़बड़ी की रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं और इन मामलों में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

सीतापुर से मिली खबर के अनुसार, जिले के कसमंडा में प्रखंड (ब्लाॉक) प्रमुख चुनाव के नामांकन के समय बृहस्पतिवार को दो दलों के समर्थकों के बीच हुई झड़प में गोली चलने से एक व्यक्ति घायल हो गया। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि नामांकन के दौरान दो दलों के समर्थकों के बीच झड़प के दौरान किसी ने गोली चला दी जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। उसे इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.