UP: CM Yogi Adityanath ने मथुरा में मनाई Janmashtami, भगवान कृष्ण से इस राक्षस का अंत करने की कामना

UP: CM Yogi Adityanath ने मथुरा में मनाई Janmashtami, भगवान कृष्ण से इस राक्षस का अंत करने की कामना

Yogi Adityanath Celebrate Janmashtami In Mathura Wished Shri Krishna The End Of Corona: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanth) ने सोमवार को मथुरा (Mathura) में ठाकुर बांके बिहारी लाल और राधारानी से प्रार्थना  किया कि  उन्होंने जिस तरह द्वापर युग में अनेक राक्षसों का अंत किया, उसी प्रकार वर्तमान समय में लोगों के लिए काल बने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) रूपी राक्षस का भी अंत करें। योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान स्थित मंदिरों में पूजा-अर्चना कर देश व दुनिया के लिए भगवान से मंगलकामना भी की।

‘3 सालों से आना चाहता था लेकिन…’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा, ‘पिछले 3 सालों से ब्रज तीर्थ विकास परिषद की ओर से आयोजित जन्माष्टमी (Janmashtami) कार्यक्रम में आने की कामना थी। हालांकि किसी न किसी कारण से ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन अब जब मैं यहां आया हूं तो भगवान से यही कामना लेकर आया हूं कि वह इस कोरोना रूपी राक्षस का अंत कर दुनिया को त्रास से मुक्ति दें। इसने पूरी दुनिया में कोहराम मचा कर रख दिया है। कोरोना महामारी से बहुत लोगों ने अपने लोगों को खोया है। हम उन सभी के साथ सहानुभूति रखते हैं। देश ने प्रधानमंत्री के निर्देशन में कोरोना से लड़ने का काम किया है। लेकिन महामारी के दौरान सरकारी संसाधन कम पड़ जाते हैं।’

‘अभी सीधा फिरोजाबाद से आ रहा हूं’

योगी आदित्यानाथ ने आगे बताया, ‘अभी फिरोजाबाद से आ रहा हूं। पिछले एक सप्ताह पूर्व मथुरा में भी कुछ बच्चों के डेंगू की चपेट में आने की जानकारी मिली थी। तब, छह-सात बच्चे इसकी चपेट में आकर असमय काल-कवलित हो गए थे। फिरोजाबाद में भी मथुरा के समान ही अनेक बच्चे डेंगू आदि मौसमी बीमारियों से असमय ही काल के हाथों जान गवां बैठे। उन सभी परिवारों के साथ हमारी पूरी संवेदना है। यह अत्यंत दुखद है। लेकिन बीमारी में लापरवाही हमेशा खतरनाक होती है। इसलिए सावधानी और सतर्कता के साथ हम बचाव के सभी उपाय करें, तो महामारी हमारा बाल भी बांका नहीं कर पाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि यह धरती तो भगवान की लीला की धरती है। उस समय दृश्य शत्रु थे। भगवान ने उससे मुकाबला किया था। हमें राह दिखाई थी। आज अदृश्य शत्रु के कोरोना रूप में आया है। पूरा विश्वास है कि भगवान हमारी रक्षा करेंगे। इसी आस्था के साथ कोरोना गाइडलाइन जो बनाई गई है, उसका पालन करें।

(साभार- जी न्यूज)

Kavita Singh

Kavita Singh

कविता सिंह ''सच भारत'' में टेक्नोलॉजी और बिजनेस डेस्क को लीड कर रही हैं। पत्रकारिता की दुनिया में 6 वर्ष का अनुभव रखने वाली कविता ने आईआईएमसी से हिंदी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा किया है। इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई लुधियाना में पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *