UP Election 2022: 50-100 नहीं, इतने सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस! भूपेश बघेल ने दिया जवाब

UP Election 2022: 50-100 नहीं, इतने सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस! भूपेश बघेल ने दिया जवाब

UP Election 2022: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) का कहना है कि यूपी की जनता ने हर चुनाव में कुछ नया किया है और जाति व धर्म पर वोट देने के बाद इस बार वे खुद से जुड़े मुद्दों पर मतदान करने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल का कहना है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है। इनमें से इस बार 40 फीसदी सीट महिलाओं को दी जाएगी।

प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ेगी कांग्रेस (UP Congress Priyanka Gandhi)

बघेल ने कहा कि कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, जिन्होंने प्रदेश में जनता के मुद्दों को निडर और आक्रामक तरीके से उठाया है। इनमें किसानों की समस्याओं से लेकर बेरोजगारी, महंगाई, घटती आय, दलितों, महिलाओं और युवाओं के खिलाफ अत्याचार जैसे मुद्दे शामिल हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि किसान पिछले एक साल से अधिक समय में भाजपा सरकार के हाथों हुए ‘अपमान’ को नहीं भूले पाए हैं और ‘उनमें से 700 से अधिक अपनी जान भी गंवा चुके हैं।’

‘यूपी के लोग हर चुनाव में कुछ नया करते’ (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel)

बघेल ने कहा कि इस बार वे बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर देंगे और इस बार उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लोगों का रोष जमीनी स्तर पर सामने आएगा। उन्होंने आगे कहा, ”यूपी के लोग हर चुनाव में कुछ नया करते हैं। उत्तर प्रदेश आपको वर्तमान के सवालों के जवाब देता है।” बघेल ने आगे बताया कि एक समय था जब लोगों ने जाति के आधार पर मतदान किया जिसके चलते मायावती और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने। प्रदेश की जनता ने फिर से धर्म के आधार पर मतदान किया और भाजपा, जो 2012 में चौथे स्थान पर थी, साल 2017 के विधानसभा चुनाव में विजेता बन गई।

विपक्ष का वोट नहीं बंटेगा- भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का साफ दावा है कि इस बार आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता खुद से जुड़े मुद्दों पर मतदान करने जा रही है। चाहे वह महंगाई, घटती आय, बेरोजगारी या महिलाओं, दलितों और युवाओं के मुद्दे हों। वहीं पिछले चुनाव में जनता द्वारा गठबंधन को खारिज किए जाने को स्वीकार करते हुए विपक्षी दलों के अलग-अलग चुनाव लड़ने के कारण वोट बंटने के सवाल पर बघेल ने दवाब दिया, ”विपक्ष का वोट नहीं बंटेगा। जो भी अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ को पसंद नहीं करते, वे कांग्रेस को वोट देंगे।”

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.