शर्मनाक: यूपी में पंचायत ने दुष्कर्म पीड़िता से कहा- आरोपी को 5 चप्पल मारो और 50 हजार रुपये लेकर मामला निपटाओ

शर्मनाक: यूपी में पंचायत ने दुष्कर्म पीड़िता से कहा- आरोपी को 5 चप्पल मारो और 50 हजार रुपये लेकर मामला निपटाओ

महराजगंज के कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव में गत 23 जून को सब्जी तोड़ने खेत गई एक नाबालिग से आरोपी ने मुंह बंद कर दुष्कर्म किया था। उसके बाद आरोपी ने पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकी दी।

नाबालिग के परिजनों ने कहा कि आरोपी गांव के कुछ बड़े लोगों को अपने पक्ष में करते हुए पंचायत कराकर मामले को दबाने का प्रयास करने लगा। वहीं, आरोपी को बचाने के लिए पंचायत भी हुई। पीड़िता के पिता को 24 जून को पंचायत में उपस्थित होने का फरमान जारी किया गया। पंचायत ने यह भी कहा कि अगर पंचायत में उपस्थित दर्ज नहीं हुई तो गांव से बाहर निकाल दिए जाओगे।

पंचायत ने दुष्कर्म के आरोपी को पांच चप्पल मारने और 50 हजार रुपये जुर्माना लगाकर बरी कर दिया। इस बीच 25 जून को पीड़िता की मां ने बेटी को लेकर कोठीभार थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई। आरोप है कि पुलिस ने थाने से पीड़िता और उसकी मां को भगा दिया। वहीं मामला उजागर होने पर पुलिस ने 26 जून को दुष्कर्म के बजाय छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर खानापूर्ति की।

कोठीभार थाना प्रभारी धनवीर सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि हर हाल में समुचित कार्रवाई होगी। संबंधित थाने से जानकारी लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.