खतरा: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, लखनऊ-नोएडा समेत इन जिलों में मॉस्क पहनना हुआ अनिवार्य

खतरा: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, लखनऊ-नोएडा समेत इन जिलों में मॉस्क पहनना हुआ अनिवार्य

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Corona Cases) से जुड़े कुछ राज्यों में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) ने एनसीआर के जिलों और लखनऊ में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा… (Yogi Adityanath Statement On Corona)

योगी आदित्यनाथ के अनुसार, एनसीआर के जनपदों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) तथा लखनऊ जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए। इन जगहों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट भी किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का अच्छे तरीके से इस्तेमाल किया जाए। जिन लोगों में लक्षण नजर आए उनकी टेस्टिंग शुरू की जाए। बता दें कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सोमवार को टीम 9 के साथ प्रदेश के जिलों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति (Corona Situation In Uttar Pradesh)

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन जगहों में स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एनसीआर में कोविड पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग के दौरान कोविड के ओमीक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। संभव है कि केस की संख्या में बढ़ोतरी हो लेकिन अस्पताल में भर्ती होने अथवा मरीज के अति गंभीर होने की स्थिति नहीं होगी। लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाएगा।

बताते चलें कि यूपी में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 695 है। पिछले 24 घंटों में 83 हजार 864 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 115 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि भी हुई है। वहीं इस समयकाल में 29 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। इस स्थिति में हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी की आवश्यकता है।

Amit Singh

Amit Singh

अमित सिंह, सच भारत में राजनीति और मनोरंजन सेक्शन लीड कर रहे हैं। उन्हें पत्रकारिता में करीब 5 साल का अनुभव है। इन्हें राजनीति और मनोरंजन क्षेत्र कवर करने का अच्छा अनुभव रहा है।थियेटर एक्टर रह चुके अमित ने टीवी से लेकर अखबार और देश की विभिन्न विख्यात वेबसाइट्स के साथ काम किया है।इन्होंने राष्ट्रीय स्तर की दर्जनों शख्सियतों का वीडियो और प्रिंट इंटरव्यू भी लिया है।अमित सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ से प्राप्त करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से टीवी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.