वहीं हुआ जिसका डर था…Virat Kohli ने छोड़ी T20 की कप्तानी, तिरंगे और दिल के साथ छोड़ी ये भावुक चिट्ठी

वहीं हुआ जिसका डर था…Virat Kohli ने छोड़ी T20 की कप्तानी, तिरंगे और दिल के साथ छोड़ी ये भावुक चिट्ठी

…आखिरकार वही हुआ जिसका अंदेशा काफी समय से लगाया जा रहा था। विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत की टी20 टीम (India T20 Team) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। हालांकि वह वनडे और टेस्ट टीम के कप्तानी करना जारी रखेंगे।

कोहली ने गुरुवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

कोहली ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने न सिर्फ भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया बल्कि अपनी पूरी क्षमता से इसकी कप्तानी भी की। मैं हर किसी का शुक्रिया अदा करता हूं जिसने इस कप्तानी के दौर में मेरा समर्थन किया। साथी खिलाड़ियों, सपॉर्ट स्टाफ और सिलेक्शन कमिटी, कोचो और हर किसी ने जिसने भारतीय टीम के लिए प्रार्थना की मैं उनका शुक्रिया करता हूं।’

उन्होंने आगे बताया, ‘बीते 8-9 साल से मैं तीनों प्रारूपों में देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। बीते 5-6 साल से मैं तीनों का कप्तान हूं। मुझे लगता है कि टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में कप्तानी के लिए तैयार होने के लिए मुझे थोड़ा स्पेस छोड़ने की जरूरत है। टी20 कप्तान के तौर पर मैंने अपना सब कुछ दिया और मैं टी20 टीम में बल्लेबाज के तौर पर जुड़ा रहूंगा।’

कोहली ने आगे कहा, ‘बेशक यह फैसला काफी विचार के बाद लिया है। मैंने अपने करीबियों से काफी बात करने के बाद ही यह फैसला लिया है। रवि भाई और रोहित, जो लीडरशिप ग्रुप का काफी अहम हिस्सा हैं, मैंने इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। मैंने सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरभ गांगुली से इस बारे में बात की है। इसके साथ ही सिलेक्टर्स से भी चर्चा की है। मैं भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की अपनी पूरी क्षमता के साथ सेवा करता रहूंगा।

Nitesh Sharma

Nitesh Sharma

नितेश शर्मा ''सच भारत'' में स्पोर्ट्स डेस्क को लीड करते हैं। दिल्ली के रहने वाले नितेश ने माखनलाल चतुर्वेदी कॉलेज से पत्रकारिता में एमए किया है। खेल की दुनिया में रूचि रखने वाले नितेश खेल पत्रकारिता में करीब चार साल का अनुभव रखते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.