WhatsApp चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, अब ग्रुप छोड़ने पर मेंबर्स को नहीं होगी इसकी जानकारी

WhatsApp चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, अब ग्रुप छोड़ने पर मेंबर्स को नहीं होगी इसकी जानकारी

WhatsApp में अब एक बड़ा फीचर लांच होने वाला है। आमतौर पर आप भी नहीं चाहते होंगे कि किसी व्हाट्सएप ग्रुप को छोड़ने के बाद सभी मेंबर को इसकी जानकारी हो। अब व्हाट्सएप इसी समस्या के समाधान के लिए एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने पर एडमिन के अलावा किसी को कुछ पता नहीं चलेगा।

व्हाट्सएप में आया नया फीचर 

व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने जानकारी दी है। नया फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है। नए फीचर के आने के बाद ग्रुप छोड़ने पर सिर्फ ग्रुप एडमिन को ही नोटिफिकेशन मिलेगा। नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है।

नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल व्हाट्सएप के डेस्कटॉप बीटा वर्जन पर हो रही है, हालांकि उम्मीद है कि जल्द ही इसकी टेस्टिंग एंड्रॉयड और आईओएस पर शुरू होगी। बीटा टेस्टिंग के बाद इसका पब्लिक अपडेट कब जारी किया जाएगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

व्हाट्सएप एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके बाद स्टेटस में अब लिंक प्री-व्यू भी दिखेगा। फिलहाल हम जब स्टेटस में किसी यूआरएल या लिंक को शेयर करते हैं तो हमें सिर्फ यूआरएल नजर आता है लेकिन नए अपडेट के बाद थंब इमेज के साथ मेटा डिस्क्रिप्शन भी दिखेगा। सीधे शब्दों में कहें तो नए अपडेट के बाद अब प्लेन-यूआरएल नहीं दिखेगा।

2017 में WhatsApp ने रीच लिंक प्री-व्यू का अपडेट चैट के लिए जारी किया था और अब इसे स्टेटस के लिए भी टेस्ट किया जा रहा है। एंड्रॉयड एप के लिए भी व्हाट्सएप स्टेटस के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.